Trending Topics

लड़के नहीं लडकियां होती हैं बेस्ट ड्राइवर, सर्वे में हुआ खुलासा

girl are best driving Norway city institute of economics

आज के समय में कई लोग यह मानते हैं कि लड़कों से बेहतरीन गाड़ी कोई चला ही नहीं सकता. केवल इतना ही नहीं बल्कि कई लोगों का ऐसा मानना है कि लडकियां बहुत ही बुरी गाड़ी चलाती हैं.... वैसे अगर आप भी इनमे शामिल है तो यह खबर आपके लिए है. जी दरअसल एक सर्वे में यह बात गलत साबित हो गयी है. सामने आए रिसर्च के नतीजों में यह बात सामने आई है कि एक महिला किसी भी मर्द के मुकाबले काफी सही ढंग से वाहन ड्राइव कर सकती हैं. 

जी हाँ, सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है. जी दरअसल हाल ही में एक सर्वे हुआ है और उसी में यह खुलासा हुआ है. वैसे तो आए दिन ही ड्राइव के मामले में महिलाओं को यह सुनने को मिलता है कि वह अच्छी गाड़ी नहीं चलाती हैं लेकिन इस अध्ययन ने सभी के भ्रम को दूर कर दिया है. इस सर्वे में यह सामने आया है कि महिलाओं के बजाए युवा लड़के और बातूनी लोगों के वाहन चलाते समय इधर उधर ध्यान भटकने का ज्यादा खतरा रहता है. केवल इतना ही नहीं बल्कि लड़कों का ध्यान इधर उधर होने से हादसे हो जाते हैं.

वहीँ लडकियां अपना ध्यान एक जगह केंद्रित रखती हैं जिससे हादसे नहीं होते. वैसे यह सर्वे नॉर्वे के इंस्टीट्यूट ऑफ इकोनॉमिक्स के शोधकर्ताओं ने किया और उनके अनुसार लड़कियां लड़कों से बेहतरीन ड्राइविंग करती हैं. इस शोध के अनुसार जवान लड़कों के गाड़ी चलाते समय भटकने के सबसे ज्यादा चांसेज रहते हैं.

1