Trending Topics

1 करोड़ 44 लाख में बिका यह बैग, जानिए क्या था ख़ास

Hermes Birkin rakes in over 2 caror at auction to become second most

आप सभी ने अब तक स्टाइलिश हैंडबैग की कई कीमत सुनी होंगी और आज के समय में बहुत महंगे महंगे बैग आते हैं. ऐसे में फैशन के दौर में ये अक्सर देखने को मिलता है और आज के समय में लोग महंगे महंगे बैग लेना ही पसंद करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बैग के बारे में बताने जा रहे हैं जो हजारों लाखों नही बल्कि करोड़ों में बिक रहा है. जी हाँ, हम एक ऐसे ही बैग की बात बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत बहुत ज्यादा है और वो बिक भी चुका है. 

आप सभी को बता दें कि इस बैग की नीलामी हजार-दो हजार में नहीं बल्कि पूरे 1 करोड़ 44 लाख रुपये में हुई है और अब ये भी सोचने वाली बात है कि इसमें ऐसा क्या खास था. तो अगर आप यह सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि दुनिया के सबसे महंगे हैंडबैग्स (Handbag) में शुमार हर्मीस बिर्किन (Hermes Birkin) का यह हैंडबैग 1.44 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ है. वहीं इस नीलामी के साथ ही यह दुनिया का दूसरा सबसे महंगा हैंडबैग बन गया है. इसी के साथ सबसे महंगे हैंडबैग का रिकॉर्ड भी इसी कंपनी के नाम पर है और इस बैग को 'द 2015 हिमालय निलोटिकस क्रोकोडाइल बिर्किन 35' नाम दिया गया है.

आप सभी को बता दें कि नीलामी घर 'क्रिस्टी' ने इसकी अनुमानित कीमत 88793 से 114162 डॉलर रखी गई थी और साल 2018 में द मैट हिमालय निलोटिकस क्रोकोडाइल बिर्किन 35' नाम का हैंडबैग 300322 डॉलर में नीलाम हुआ था. इन सभी के बीच दिलचस्प बात यह है कि इस बैग को खरीदने के लिए 41 देशों के लोगों ने बोली लगाई और इसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा थी. 

इस अपराध के लिए यहाँ जंजीरों में जकड़ रखा है पेड़

पितृ दिवस पर जरूर पढ़ना यह मार्मिक कहानी

कुत्ते को लेकर अस्पताल पहुंचा मालिक, एक्स-रे देखकर उड़े होश

 

You may be also interested

Recent Stories

1