Trending Topics

जिहाद के रास्ते जन्नत पहुंचा टॉप हिजबुल कमांडर

Indian Army Killed Top Hizbul Mujahideen Commander

मंगलवार की सुबह भारतीय जवानों के लिए बड़ी सफलता लेकर आयी. सेना ने कश्मीर के उरी सेक्टर में LOC के पास हिज्बुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर को मार गिराया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिज्बुल कमांडर अब्दुल कयूम नजर एनकाउंटर में मारा गया है.

बारामुला के एसएसपी इम्तियाज हुसैन ने बताया कि, "घाटी में हिज्बुल के टॉप कमांडर्स को सिक्युरिटी फोर्सेस ने मार गिराया, जिसके बाद अब्दुल कयूम कश्मीर में हिज्बुल का कमांड संभालने आया था. वो मंगलवार सुबह लच्छीपोरा इलाके में घुसपैठ की कोशिश के दौरान मारा गया." 


 

इसलिए आया था कश्मीर 

एसएसपी हुसैन में बताय कि,ये सिक्युरिटी फोर्सेस के लिए बड़ी कामयाबी है. नजर 50 से ज्यादा हत्याओं में वांटेड था. सोपोर में पुलिस वाले की हत्या में भी उसकी तलाश की जा रही थी. उस पर 10 लाख रुपए का इनाम रखा गया था. उन्होंने बताया कि,अब्दुल कयूम को कश्मीर में हिजबुल कमांडर की खाली जगह संभालनी थी. उसे यहां संगठन को फिर से खड़ा करने की जिम्मेदारी दी गई थी.

काफी समय से था एक्टिव 

एसएसपी हुसैन ने बताया, कयूम 2003 में हिजबुल कमांडर अब्दुल माजिद डार की हत्या के टेररिस्ट बना था. कयूम पिछले 17 साल से एक्टिव था.  2015 में उसे हैंडलर्स ने पाकिस्तान अकुपाइड कश्मीर (PoK) वापस बुला लिया गया था.

You may be also interested

Recent Stories

1