Trending Topics

यहाँ सोमवार नहीं बुधवार को करते हैं भोले की पूजा, जानिए क्या है लॉजिक

People worship Lord Shiva On Wednesday

दुनियाभर में ना जाने कितने ही मंदिर हैं जो अपनी अलग अलग खासियत के लिए जाने जाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जो भोलेनाथ का है और वहां सोमवार को नहीं बल्कि बुधवार के दिन शिवजी की विशेष पूजा की जाती हैं. जी हाँ, आपको बता दें कि इस मंदिर को बुद्धेश्वर महादेव के नाम से जाना जाता है और यह मंदिर बहुत अद्भुत है. जी दरअसल यह मंदिर लखनऊ में मोहान रोड पर स्थित है और ये बुद्धेश्वर महादेव मंदिर को लोग खूब पसंद करते हैं. जी दरअसल इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यह मंदिर त्रेतायुग में निर्मित है अर्थात भगवान राम के काल में इस मंदिर की स्थापना की गई थी मान्यता है कि इस मंदिर की स्थापना श्रीराम के छोटे भाई लक्ष्मण ने की थी. 

यहीं ऐसा भी कहते हैं कि भगवान राम के आदेश पर लक्ष्मणजी माता सीता को लेकर बन में छोड़ने जा रहे थे जब वह इस स्थान पर पहुंचे तो उनके मन में माता सीता की सुरक्षा को लेकर चिंता उठने लगी ऐसे में उन्होंने इस स्थान पर भगवान शिव का ध्यान किया भगवान शिव उन पर प्रसन्न हुए और प्रकट होकर उनका संदेह दूर करते हुए उन्हें माता सीता के विराट स्वरूप का दर्शन कराया.

आप सभी को बता दें कि जनश्रुति है कि जिस दिन यह घटना घटी उस दिन बुधवार था इसीलिए यहां स्थापित शिवलिंग को बुधेश्वर महादेव के नाम से जाना जाता है. वहीं इस मंदिर में दर्शन करने से सारे कष्ट मिट जाते हैं. वैसे तो आप सभी ने देखा होगा कि सोमवार को ही शिव पूजन होता है लेकिन यहाँ बुधवार को विशेष शिव पूजन होता है.

रहस्य से भरा पड़ा है उत्तर प्रदेश का यह शिव मंदिर

यहाँ पानी की बूंदें करती हैं भोलेनाथ का अभिषेक

मिनी की कहानी से सीख सकते हैं जीवन का असली लॉजिक

 

Recent Stories

1