Trending Topics

इस आदमी ने बनाया चूहों का गाँव

Man Discovers A Family Of Mice Living In His Garden

आजतक आप सभी ने इंसानों के गाँव के बारे में सुना होगा लेकिन चूहों के गाँव के बारे में आप सभी शायद ही जानते होंगे. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जो चूहों का गाँव है. जी हाँ, ब्रिटेन के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर साइमन डेल द्वारा अपने बगीचे में चूहों के लिए अलग से गांव  बनाया गया हैं और चूहों के लिए तैयार किया मिनी-विलेज बेहद ही खूबसूरत भी नजर आता है और इस गांव में चूहों के लिए छोटे-छोटे प्यारे से घर बने हुए हैं, जिन्हें लकड़ियों, फूलों व पत्थरों की मदद से तैयार किया है और इतना ही नहीं चूहों के लिए सिर्फ घर ही नहीं बल्कि उनके लिए सुख-सुविधाओं के भी खास इंतजाम है. जी हाँ, यह सुनकर आपको हैरानी हुई होगी लेकिन यह सच है. 

जी हाँ, आप सभी को बता दें कि चूहों के लिए खासतौर से डाइनिंग टेबल और उस पर खाने की भी बेहतरीन व्यवस्था है और आप तस्वीरों में यह देख सकते हैं कि चूहा अपने घर के बाहर लॉन में मौजूद खाने की टेबल पर फलों का स्वाद भी लें रहा है और टेबल पर ही एक बॉटल भी रखी है, जिसमेंं ड्रिंक भी मौजूद है. इसी के साथ घर लकड़ियों से बनाया गया है और उनके छत पर घास-फूस भी लगाए गए हैं.

केवल इतना ही नहीं चूहों के घर के बाहर लकड़ी की मिनी टेबल पर कुछ छोटे-छोटे प्यारे से बर्तन भी रखे हैं और उनके घर के बाहर कुर्सियां भी मौजूद हैं.

आप सभी को बता दें कि इस बारे में  वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर डेल ने बताया कि ''एक बार वह अपने बगीचे की सफाई कर रहे थे और इस दौरान बहुत सारे चूहे घूमते हुए उन्हें नजर आए. जिन पर हर वक्त बिल्लियों का खतरा मंडराता रहता है और इसलिए उनके लिए कुछ करने का ख्याल आया और उन्होंने तैयार कर दिया चूहों का गांव.''

पितृ दिवस पर जरूर पढ़ना यह मार्मिक कहानी

कुत्ते को लेकर अस्पताल पहुंचा मालिक, एक्स-रे देखकर उड़े होश

1 करोड़ 44 लाख में बिका यह बैग, जानिए क्या था ख़ास

 

You may be also interested

Recent Stories

1