Trending Topics

यहाँ कुंवारे लोग देते हैं टैक्स, वजह जानकर सर पकड़ लेंगे आप

Missouri Income Tax Calculator

आप सभी को बता दें कि दुनिया में कई चीज़ों के टैक्स लगते हैं जो आप सभी भी चुकाते होंगे. ऐसे में सरकार हर चीज़ का टैक्स जमा करती है और इसे जरुरी भी माना जाता है. ऐसे में कई बार सरकार ऐसा टैक्स लगा देती है जिसे आप समझ भी नहीं पाते होंगे. जी हाँ, कई बार कुछ ऐसे टैक्स भी लगाए जाते हैं जो हमारी समझ से परे होते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ सरकार ने ऐसा टैक्स लगाया कि सुनकर आप सभी के होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, दरअसल यहना पर सरकार आम लोगों पर टैक्स लगाती है लेकिन अगर वह कुंवारे हैं तो. 

जी हाँ, यहाँ कुंवारे लोगों को टैक्स देना पड़ता है. अब वह कौन सी जगह है आइए बताते हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं साल 1821 की जब अमेरिका के मिसूरी राज्य में कुंवारें लोगों पर सरकार ने टैक्स लगाया था.

उस समय के बारे में बात करते हुए हाल ही में बताया गया है कि, इस टैक्स के तहत राज्य के कुंवारें लोगों को सरकार को टैक्स के रूप में 1 डॉलर का भुगतान करना पडता था. अब आप सभी को यह जानकर भी हैरानी होगी कि इसके पीछे सरकार को मकसद इतना सा था कि वो लोगों को शादी के लिए प्रमोट कर सके. यही कारण है कि वो सिंगल लोगों पर टैक्स लगा रहे हैं.  आप सभी को यह भी बता दें कि, 9वीं सदी में रोम में तत्कालीन सम्राट ऑगस्ट्स ने जनता पर बैचलर टैक्स लगाया था. यह टैक्स बेचलर और ऐसे लोगाों से वसूला जाता था जिनके कोई संतान नहीं होती थी. इसके ​अलावा मुसोलिनी ने भी इटली में 1927 में बैचलर टैक्स लगाया था. यह बहुत अजीब था लेकिन ऐसा हो चुका है.

यहाँ प्रसाद में चढ़ाई शराब पी जाते हैं काल भैरव

इस वजह से गुप्त तरह से किया जाता है किन्नर का अंतिम संस्कार

इस वजह से हमारा राष्ट्रिय पक्षी है मोर, वजह जानकर लग जाएगा सदमा

 

You may be also interested

1