Trending Topics

यहाँ किसी के मरते ही लोगों को मिल जाता है काम

people paid to cry at the funerals of strangers

अगर हमारे यहाँ या फिर आस-पड़ोस में किसी की मौत हो जाती है तो हम भी रोने लगते हैं. अक्सर ही ना चाहते हुए भी किसी की मौत पर रोना आ ही जाता है. किसी का भी अंतिम संस्कार किया जाता है तो हम उसकी आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हैं और कभी-कभी तो ना चाहते हुए भी हमे रोना आ जाता है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर अंतिम संस्कार पर रोने के लिए लोगों को पैसे देकर बुलाया जाता है. जी हाँ, एक ऐसी जगह जहाँ पर अंतिम संस्कार पर लोगों को रोने के लिए बुलाया जाता है और जब वह रो लेते हैं तो उन्हें पैसे देकर रवाना कर दिया जाता है. 

जी हम बात कर रहे हैं अफ्रीका की, जहाँ पर लोगों के अंतिम संस्कार के दौरान रोने के लिए लोगों को पैसे देकर बुलाया जाता है और उसके बाद उनका काम होते ही उन्हें वापस भेज दिया जाता है. अफ्रीका के घाना के पेशेवर मूरर्स में अजनबी लोगों को बुलाया जाता है और उसके बाद मरने वाले के ऊपर सिर पटक-पटककर रोने के लिए कहा जाता है.

जब वह बहुत ज्यादा और बहुत देर तक रो लेते हैं तो उनको पैसे दिए जाते हैं और कहा जाता है कि हम फिर बुलाएंगे. यह बहुत ही अजीब है लेकिन वहां ऐसा ही किया जाता है. कहते हैं कि घाना के मकुछ समूह यह सब केवल शौक के लिए करते हैं. जब भी कोई मौत होती है तो लोगों को पैसा कमाने का मौका मिल जाता है.

इस मशीन से पता लगेगा आपको शरीर की बदबू का

इस वजह से यहाँ भगवान नहीं चमगादड़ों की होती है पूजा

 

You may be also interested

Recent Stories

1