Trending Topics

इस मछली के काटते ही हो जाएगी आपकी मौत

Stonefish The Most Venomous Fish in the World

दुनिया में न जाने कितनी ही मछलियां हैं जिनके बारे आप सभी जानते ही होंगे. ऐसे में आज हम जिस मछली के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानने के बाद आप अपने होश गवा बैठेंगे. जी हम बात कर रहे हैं एक ऐसी मछली की जिसका आकर देखकर आप यह कह ही नहीं सकते हैं कि वह मछली है. जी हाँ, वह दिखने में एक पत्थर की तरह होती है और लोग उसे देखकर अक्सर ही धोखा खा जाते हैं. लोगों को लगता है कि वह पत्थर है मछली नहीं लेकिन असल में वह मछली होती है पत्थर नहीं. 

हाल ही में इस मछली को समुद्र में देखा गया है जिसे लोगों ने पत्थर समझा लेकिन जब लोग उसके आस-पास खड़े हुए तो उनके पैरों में सूजन आ गई और बाद में जब इस बात की असलियत पता लगाई गई तो पता चला कि वह जहाँ खड़े थे वहां पत्थर जैसी दिखने वाली चीज़ पत्थर नहीं बल्कि मछली थी.

पत्थर जैसी दिखने वाली मछली को लोग स्टोन फिश के नाम से पुकारते हैं और इस मछली से बचकर रहना ही सभी के ली लाभदायक होता है. यह मछली कुछ ही देर में लोगों को घायल कर देती है और इस वजह से इससे दूर रहने की हिदायत दी जाती है.  इस मछली को पहचान पाना मुश्किल होता है इस वजह से लोगों को इससे बचाने के लिए समुद्र के किनारे इस मछली के बारे में पोस्टर लगाए जाते हैं जिससे लोग बचे रहें.

इस गाने को सुनते ही लड़की आ गई कोमा से बाहर

आम पेनकिलर है आपके लिए खतरा

अब लड़कियों को छोटे कपडे पहनने पर देना पड़ेगा टैक्स

 

1