Trending Topics

OMG! बिल्ली ने छोड़ा खाना-पीना, एक्स-रे में हुआ चौकाने वाला खुलासा

Needle stuck in the cat neck but she saved by a doctor

आप सभी ने हमेशा ही यह सुना होगा कि किसी बच्चे ने पांच या एक रुपये का सिक्का निगल गया और वो उसके गले मे फंस गया. उसके बाद डॉक्टर ने उसे बड़ी मशक्कत से निकाला और बच्चे की जान बचाई गई. अब ऐसा ही कुछ एक जानवर के साथ हुआ है. जी दरअसल एक बिल्ली (Cat) ने सिलाई वाली सुई (Needle) निगल ली थी, और उसके बाद बिल्ली ने खाना पीना ही त्याग दिया. जी हाँ और यह मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है. आप सभी को बता दें कि इस मामले में मिली जानकारी के तहत शहर के अशहब, जो कि जकारिया मार्केट के पास रहते हैं, उन्होंने एक देसी बिल्ली पाली हुई है. वहीं एक दिन जब उनकी बिल्ली को गले में ज्यादा खराश होने लगी और कुछ खाया भी नहीं, तो उन्होंने उसे डॉक्टर को दिखाने का फैसला किया.
 

उसके बाद बिल्ली के मालिक ने तत्काल डॉक्टर से संपर्क किया, जिसके बाद डॉक्टर ने बिल्ली के न खाने-पीने की वजह जानने के लिए उसका एक्स-रे किया. वहीं एक्स-रे से पता चला कि बिल्ली के गले में सुई धागा फंसा हुआ है, जिसके बाद डॉक्टर ने उस सुई धागे को निकालने का फैसला किया, लेकिन यह इतना आसान नहीं था.

इस मामले में डॉ. विराम ने सावधानी पूर्वक अपने सभी शल्य चिकित्सा के औजारों का इस्तेमाल करते हुए दो घंटे के प्रयास के बाद सुई को बिल्ली को किसी भी प्रकार का नुकसान हुए बिना निकाल दिया. बताया जा रहा है सुई के साथ काफी बड़ा धागा भी निकला और इसके बाद अगले ही दिन से बिल्ली सही से खाने पीने लगी. इस मामले में डॉ. विराम ने बताया कि जब हम घर में कोई भी पेट्स पालते हैं तो हमें घर में ऐसी छोटी-छोटी चीजों को पेट्स से दूर रखना चाहिए, क्योंकि ऐसी चीजें हमारे पेट्स के लिए जानलेवा हो सकती हैं.

5 साल की बच्ची बन गई लेखिका, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

ये है दुनिया की सबसे तीखी आइस्क्रीम

 

You may be also interested

1