Trending Topics

ठंड में पिघलने लगती हैं यह मछलियां

Scientists discover three new sea creatures in depths of the Pacific Ocean

दुनियभर में ना जाने कितनी ही मछलियां हैं जिनके बारे में आप सभी जानते ही होंगे. ऐसे में आज हम जिस मछली के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी. दरअसल हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसी मछलियों की जिनकी तीन प्रजातिया अभी हाल ही में पाई गईं हैं. इस प्रजाति को स्नेललफिश कहा जा रहा है और यह पानी के 8 किमी नीचे मिलती है. इस मछली को जादू मछली भी कहा जाता है क्योंकि यह पानी के सतह पर आते ही पिघलने लगती है. 

यह मछली अधिकतर प्रशांत महासागर में मिलती है और जैसे ही यह सतह पर आती है वैसे ही यह पिघलने लगती है. वैज्ञानिकों का कहना है कि यह मछलियां बहुत कमजोर होती है और जेली की तरह इनका आकार होता है. इनके रंग भी बहुत अजीब होता है इस वजह से यह जैसे ही सतह पर आती हैं वैसे ही पिघलने लगती हैं.

आपको बता दें कि यह मछलियां सबसे पहले आटाकामा गर्त में एक साहसिक यात्रा के वक्त मिली थी और इन्हे पेरू और चिली के तट से 160 किमी दूर महासागर की तलहटी में देखा गया था. सबसे पहले जब इन्हे कैमरे में कैद किया गया था तो करीब  साढ़े सात हजार मीटर नीचे जाने के बाद यह मिल पाईं थीं लेकिन साथ तक आते-आते यह पिघल गईं थीं. इन मछलियों को अपनी कानों की दांतों की हड्डियों के सहारे खुद को संभालना होता है वरना यह पिघल जाती हैं.

आम पेनकिलर है आपके लिए खतरा

अब लड़कियों को छोटे कपडे पहनने पर देना पड़ेगा टैक्स

बाहर से स्वर्ग तो अंदर से नर्क है ये मंदिर

 

You may be also interested

Recent Stories

1