Trending Topics

79 सालों से बिना कुछ खाए पिए जिन्दा है यह व्यक्ति

Prahlad Jani a man without food and water for over 70 years

दुनियाभर में कई बाबा है जिनके बारे में आप सभी ने सुना ही होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बाबा के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले 10 या 20 साल नहीं बल्कि 79 सालों से भूखे हैं और फिर भी वो जिन्दा है. जी हाँ... सुनकर दंग रह गए ना आप, लेकिन ये सच है. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं गुजरात के प्रह्लाद भाई मगन भाई जानी की जो अंबाजी के पास जंगल में रहते हैं और माँ अम्बा के बहुत बड़े भक्त हैं. खबरों के अनुसार प्रह्लाद भाई पिछले कई सालों से बिना कुछ खाए पिए ही माताजी की पूजा में लीन है. वहां रहने वाले लोगों का कहना है कि शुरुआत से ही उन पर माँ अम्बा का आशीर्वाद है. 

और जब वह 12 साल के थे तब से ही उन्होंने अन्न का एक दाना भी नहीं खाया है. कहा जाता है कभी भी प्रहलाद भाई को भूख नहीं लगती. और उनका ऐसा कहना है कि, 'मां दुर्गा ने मुझे वरदान दिया है, इसलिए मुझे भूख नहीं लगती है और प्यास नहीं लगती है.

मैं बारह साल का था, तो तीन कुरकुरे मेरे स्थान पर आए और मेरी जीभ पर उंगली रखी और मैं अब तक भूखा नहीं रहा.' इसी के साथ उनके बारे में जानने के बाद अहमदाबाद के स्टर्लिंग हॉस्पिटल में न्यूरोसर्जन डॉ. सुधीर शाह ने एक टेस्ट भी किया जिसमें उन्होंने प्रह्लाद भाई को 15 दिनों तक एक ही कमरे में कैमरा रखा लेकिन उनका ये चमत्कार आज तक बरक़रार ही है. वहीं अब विज्ञान ने भी ये स्वीकार कर लिया है कि प्रह्लादभाई ने आज तक किसी भी अनाज या पानी की बूंद का सेवन नहीं किया है और फिर भी वह जिन्दा है.

यहाँ दो महीने तक नहीं निकलता सूरज, रहता है घनघोर अँधेरा

यहाँ मंदिर में चढ़ाए जाते हैं बर्गर और सैंडविच

कुछ ऐसे अंधविश्वास जिन्हे आज भी लोग मानते हैं

 

1