Trending Topics

चला रहा था कार और नहीं पहना हेलमेट तो कट गया चालान

Tata Nexon Driver Fined for Not Wearing a Helmet in Kerala

कहते हैं जब किस्मत खराब हो तो हर जगह से खराब ही खराब मिलता है. जी हाँ, हाल ही में ऐसा एक मामला केरल से सामने आया है. इस मामले में जो हुआ है वह सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, इस मामले में कार चलाते वक्त हेलमेट ना लगाने पर युवक का चालान काट दिया गया है. जी हाँ, केरल में गोपा कुमार नाम के एक शख्स का विचित्र वजह के लिए चालान काटा गया, जिसकी रसीद उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. जी हाँ और अब वह रसीद वायरल हो रही है. मिली खबरों के अनुसार गोपा कुमार अपनी कार ‘टाटा नेक्सन’ से कहीं जा रहे थे और रास्ते में उन्हें एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने रोक लिया और उनका चालान काट दिया. उसके बाद बताया गया कि उनका चालान कार चलाते वक्‍त हेलमेट नहीं पहनने के लिए काटा गया. 

जी हाँ, कहा गया कि कार चलाते वक्त हेलमेट ना पहनने के लिए ही उनका चालान काटा गया, जिसके तहत जुर्माने के तौर पर उन्हें 100 रुपये भरने पड़े. आप यहाँ रासीब भी देख सकते हैं. इस रसीद में साफ-साफ लिखा है ‘नो हेलमेट’. वैसे यह पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी ऐसा हो चुका है. आपको याद हो इससे पहले गोवा में एक ऐसा ही विचित्र चालान काटा गया था, जिसकी रसीद इंटरनेट पर खूब शेयर की गई थी. वहीं अब केरल में ऐसा हुआ है.

वहीं कुछ राज्यों में ट्रैफिक पुलिस अब भी लिखित चलान बनाकर देती है और बहुत सी जगह ऐसी है जहाँ ट्रैफिक पुलिस इस काम के लिए मशीनों का प्रयोग कर रही है, जिसमें गलती की गुंजाइश कम रहती हैं. आजकल कार वालों के भी चालान काटने लगे हैं और ऐसे मामले सामने आने लगे हैं.

यहाँ पीरियड्स में राख और घास का इस्तेमाल करती हैं महिलाएं

500 साल पुरानी डेडबॉडी में से आज भी निकल रहा है खून

यहाँ 500 मिलियन पुरानी चट्टान देती है अंडे

 

You may be also interested

1