Trending Topics

ब्रैस्ट मिल्क से ऐसा काम करती है यह महिला, सुनकर हिल जाएंगे आप

  • April 08, 2019
  • OMG!
Woman makes soap from breast milk says it has TONS of amazing

दुनिया में आजकल कब कौन क्या कर जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. ऐसे में आज हम ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको भी हैरान कर देगी. आजकल दुनिया भर में लोग बिजनेस करने के नये—नये आइडिया लेकर आ रहे हैं. ऐसे में ऐसा ही एक आइडिया है जिसने आस्ट्रेलिया की इस महिला को मशहुर बना दिया. आइए जानते हैं कौन है वो और कैसे बनी मशहूर. जी दरअसल, यह कहानी आस्ट्रेलिया की रहने वाली जैस्मिन ओवरटोन की है. उन्होने अपनी बहन के ब्रेस्ट मिल्क (milk soap)  से साबुन बनाने को आइडिया लाकर धुम मचा दी हैं. जी हाँ, मिली जानकारी के अनुसार इसका काम उन्होंने शुरू भी कर दिया है. वहीं इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें यह आइडिया ''अपनी बहन की एक परेशानी के हल को लेकर आया, उनकी बहन के ब्रेस्ट से कुछ ज्यादा ही दूध आ रहा था, उनकी बहन की बेटी के पर्याप्त पी लेने के की मात्रा के बाद भी काफी दूध प्रोड्यूस हो रहा था, जैस्मिन की बहन इससे परेशान थी, इसी से जैस्मिन को यह आइडिया आया कि इस बेकार जा रहे मिल्क का सही इस्तेमाल वे साबुन बनाकर कर सकती है.'' इन सभी में मजे की बात ये है कि ये आईडिया काम भी आया.

अब आइए जानते हैं कैसे तैयार होता है यह साबुन -

जैस्मिन इस सोप (milk soap) को तैयार करने के लिए ब्रेस्ट मिल्क के साथ कई तरह के तैलो का मिश्रण तैयार करती है और इस तरह सोप तैयार होने में भी कई हफ्ते लग जाते है. आप सभी को बता दें कि जैस्मिन अब कई नये—नये डिजाइन में इन साबुन को तैयार कर रही है.

आइए जानते हैं इसके फायदे -

मिली खबरों के अनुसार इस साबुन के प्रयोग से लोगो की त्वचा मुलायम हो रही है. इसके अलावा इस साबुन के प्रयोग से लोगो को कई तरह की स्क्रिन प्रॉब्लम्स से भी निजात मिल जाती है.

जून 2019 तक होगी दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

यहाँ मजार पर सिगरेट चढ़ाते हैं लोग, वजह सुनकर हिल जाएंगे आप

इस अनोखे पेड़ पर उगते हैं पक्षी

 

You may be also interested

1