Trending Topics

इस अनोखे पेड़ पर उगते हैं पक्षी

Magnolia Flower Looks Like Pretty Little Bird In Beijing Of China

आप सभी ने कई बार अपने घर में और अपने भाई -बहनों से यह शब्द तो सूना ही होगा कि पैसे पेड़ पर नही उगते हैं, लेकिन आपको हम यह कहे कि पेड़ पर पक्षी उगते हैं तो आप हैरान हो जाएंगे.  हम जानते हैं आप हमारी बात पर यकीन नहीं करेंगे लेकिन यह सच है. जब धीरे-धीर वसंत ऋतु आने के साथ-साथ तापमान में भी वृद्धि हो रही है और जब आप गुलाबी और सुंदर मैगनोलिया के फूल को दूर से देखेंगे तो आपको यह अहसास होगा कि कोई खूबसूरत गुलाबी पक्षी पेड़ पर बैठे आपके दिल को जीत रहा है. 

आप सभी को बता दें कि इस मौसम में मैगनोलिया फूलों को देखने की बात सबसे अलग होती है क्योंकि यह हमें खूबसूरती के साथ ही एक अलग तरह का अनुभव भी देते हैं. फिलहाल सोशल मीडिया पर इन दिनों मैगनोलिया के फूल की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं जिसे देखने के बाद सभी हैरान है और इनमे आप साफ़ तौर से यह देख सकते हैं कि किसी पार्क में पेड़ों की डालियों पर गुलाबी पक्षियों का झुंड मनो एक साथ बैठा हुआ हो.

आप देख सकते हैं इस गुलाबी फूल की तस्वीर हर जगह वायरल हो रही है और एक पक्षी के जैसे लग रही है. बताया गया है कि यह पेड़ पूर्वी देशों में उगता है और मैगनोलिया का पेड़ चीन के उत्तरी भाग में प्रमुख रूप से पाया जाता है. आप चाहे तो आप इसे आप अमेरिका के दक्षिणी हिस्से में भी देख सकते हैं. वैसे यह काफी खुशबूदार होता है और इसकी ऊंचाई 1 से 20 मीटर तक की होती है. कहा जाता है इसमें आपको शुद्धता, वसंत, आकर्षण और सुंदरता सब कुछ देखने को मिलेगी और जब भी इसे कोई पहले दफ़ा देखेगा तो वह इसे आसानी से नहीं पहचान सकेगा और उसकी आँखों को धोखा हो जाएगा.

इस चॉकलेट की कीमत में एक बंगला खरीद लेंगे आप

भीख मांगने वाले कटोरे जैसा दिखने वाला यह पात्र, बिका करोड़ो में

बच्चे की हंसी में छुपा था इतना बड़ा राज कि सुनकर उड़ गए माता-पिता के होश

 

You may be also interested

1