Trending Topics

यहाँ अलग-अलग रंगो से सजाया जाता है भैंसो को

buffalo painting competition china

इस दुनिया में हर देश की कुछ अजीबोगरीब प्रतियोगिताए होती रहती है. आज हम आपको ऐसी ही एक प्रतियोगिता के बारे में बता रहे है जिनके बारे में ना तो कभी आपने देखा होगा और ना ही कभी सुना होगा. क्या आपने कभी भैसो को पेंट करने की प्रतियोगिता के बारे में सुना है... नहीं ना, लेकिन चीन में भैसो पर पेंटिंग करने की प्रतियोगिता होती है. सुनकर आप भी हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. चलिए आपको इस प्रतियोगिता के बारे में बताते है. 

इस प्रतियोगिता का आयोजन दक्षिण-पश्चिम चीन के जियांगचेंग में होता है. इस साल इस प्रतियोगिता में 3 देशो की 30 से भी ज्यादा टीमें हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता की इनामी राशि सुनकर तो आप भी चौक जायेंगे.

जिसने सबसे अच्छी भैस रंगी होती है उसे प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 15,300 यूएस डॉलर्स (9,74,000 रुपए) की ईनामी राशि मिलती है. लोग इस प्रतियोगिता में अजीब-अजीब प्रकार की तस्वीरें भैस पर बनाते है.

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले लोगो ने बताया कि भैस को पेंट करने में पुरे 5 से 6 घंटे का समय लगता है. इस साल जिस प्रतिभागी ने इस प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया है उसने भैस के शरीर पर अलग-अलग कुछ देशो के राष्ट्रीय फूल बनाये थे. 

इस कॉम्पिटिशन का आयोजन यहाँ हर साल ही होता है. 

Recent Stories

1