Trending Topics

ये हैं साल 2020 के लकी कपल

Couple On Romantic Stroll Found Whale Vomit Worth 5 crore

कई लोग रहे जिनके लिए साल 2020 कुछ ख़ास नहीं रहा. कितने लोगों ने साल 2020 को मनहूस कहा लेकिन जाते-जाते ये साल एक कपल की क़िस्मत के दरवाजे खोल गया. जी दरअसल यह ख़बर थाईलैंड की है जहां समुद्र की सैर पर निकले दंपत्ति को व्हेल की 'उल्टी' मिली है. मिली जानकारी के मुताबिक इस व्हेल की 'उल्टी' की क़ीमत लगभग $800,000 डॉलर बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक 31 साल के Veera Juengboon और 26 साल की उनकी पत्नी Monruedee दोस्त से मिलने फु़केत गए थे.

यहाँ दोनों ने समुद्र के पास पड़ी एक पीली सी चीज़ देखी. उसके बाद उन्होंने देखा कि उस चीज़ पर गांठ पड़ चुकी थी. दोनों ने उसे बहुत देर तक जांचा और परखा और फिर दोनों उसे अपने साथ रूम पर ले गये.

बताया जा रहा है Juengboon अक़सर ही साइंस डॉक्यूमेंट्री देखा करते थे इसलिये उसने उस पदार्थ की ख़ासियत को पहचाना और होटल रूम में लाकर उस पर निरीक्षण करना शुरू किया. काफ़ी समय तक की गई छानबीन और जांच में उसे पता चला कि ये व्हेल के शरीर से निकलने वाला 'एम्बरग्रीस' है, जो कि सोने से भी ज़्यादा महंगा होता है. हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि व्हेल के मुंह से निकलने वाले 'एम्बरग्रीस' को समुद्र किनारे आने पर साल लग जाते हैं और यह बहुत महंगे होते हैं. वैसे जो भी हो अब तो कपल की लॉटरी लग गई है. वाकई में साल 2020 कपल के लिए बेहतरीन रहा.

यहाँ 7 जनवरी को मनाया जाता है क्रिसमस

 

1