Trending Topics

अब भी जिन्दा है डायनासोर, उत्तराखंड में मिले निशान

  • December 18, 2017
  • OMG!
dinosaur like creature found in uttarakhand

अब तक हम सभी डायनासोर को फिल्मो और टीवी पर ही देखते आये है. टीवी पर ही इन्हे देखकर हम इतना डर जाते है तो अगर ये सच में हमारे सामने आ जाये तो क्या हालत होगी. लेकिन इस दुनिया में अब भी शायद डायनासोर जिन्दा है. जी हाँ... हाल में डायनासोर जैसे एक जीव के निशान मिले है. 
 
 

 

 

 

वैसे तो इस दुनिया से डायनासोर्स को गायब हुए 65 लाख से भी ज्यादा वर्ष हो चुके है. लेकिन चौकाने वाली बात तो ये है कि उत्तराखंड के एक छोटे से शहर में डायनासोर की तरह दिखने वाला एक जीव मिला है. जी हाँ....  जसपुर नाम की जगह में सब-स्टेशन की सफाई के दौरान एक इलेक्ट्रीशियन को ऐसे ही एक जीव की निशानी मिली है.

वैज्ञानिक भी इस निशानी को देखकर हैरान है और उनका कहना है कि डायनासोर की तरह दिखने वाले इस जीव की हड्डियों पर अब भी मांस नहीं है. साथ ही उनका ये भी कहना है क़ि डायनासोर दिखना असंभव है क्योकि उनके इस दुनिया से गायब हुए 65 वर्ष से अधिक हो चूका है. 

भारतीय वन सेवा संरक्षक पैराग मधुकर के अनुसार, यह डायनासॉर की तरह दिखता है, लेकिन जब तक सभी परीक्षण न हो जाएं, हम कुछ नहीं कह सकते.

वैसे खबर को पढ़ने के बाद तो हर किसी के मन में डायनासोर का भय पैदा हो गया होगा अब तो जल्द से जल्द इसकी सच्चाई बाहर आने का सभी को इंतजार रहेगा. 

अपनी ब्रा-लेस तस्वीर से फेमस हो रहीं है ये मॉडल

इस 6 साल के बच्चे ने 2017 में कमाए 11 मिलियन डॉलर जानिए कैसे

 

You may be also interested

1