Trending Topics

ये फोटो जहाँ गई वहां लग गई आग

Fire broke out wherever this photo went

घरो में क्या रखना शुभ होता है और क्या नहीं यह बात हम अक्सर पढ़ते रहते है. घर में सुख और शांति बनाये रखने के लिए हम वो सब करते हैं  जिससे माहौल खुशनुमा बना रहे. कई बार हम घर में पेंटिंग लाते हैं और उन्हें सजाके रखते हैं. लेकिन क्या हो जब कोई पेंटिंग आप लेकर आये और उसी से आपके घर में आग लग जाए.ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी पेंटिंग एक बारे में बताने जा रह है जिसे घर में रखने से घर में आग लग जाती है.

जी हाँ, सुनकर हैरानी तो होगी आपको लेकिन आपको बता दे, इस तस्वीर में जो पेंटिंग देख रहे है वह एक शापित पेंटिंग मानी जाती है. इसका कारण है, इस पेंटिंग के बारे में यहाँ कहा जाता है की जो भी इस पेंटिंग को अपने घर में रखता है उस घर में आग लग जाती है हालाँकि इस पेंटिंग में एक बहुत ही मासूम बच्चे का चेहरा है.

 

आपको बता दे, ये इटली के मशहूर पेंटर 'जियोवनी ब्रागोलिन' की बनाई पेंटिंग है. पेंटर जियोवनी ब्रागोलिन ने 1985 में एक रोते हुए बच्चे की तस्वीर बनाई थी और इसका नाम 'द क्राइंग ब्‍वॉय' रखा था. पहले तो ये काफी मशहूर हुई लेकिन बाद में ये बदमान भी होने लगी. कहा गया है कि  ये जहाँ भी गयी हैं वहां इसने आग लगायी है.

करीब 15 घरों में ये आग लगा चुकी है. इस पर फायर ब्रिगेड का कहना है की वह जिस भी घर में आग बुझाने जाता है वहां पर यह पेंटिंग मौजूद होती है और पेंटिंग सही सलामत रहती थी. यही कारण है कि इसे शापित माना जाता है.

Recent Stories

1