Trending Topics

जंक फूड ने ले ली बच्चे की आंखों की रोशनी

Teenager Has Gone Blind After Eating Junk Food From 10 Years

आज के समय में बहुत से ऐसे लोग हैं जो पिज्जा और बर्गर के शौकीन हैं. ऐसे में जंक फूड खाने से सभी का दिन बन जाता है लेकिन सेहत पर भी बहुत बुरा असर पड़ता है.  वहीं बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ है कि जंक फूड का सेवन करने से आंखों की रोशनी भी जा सकती है. जी हाँ, हाल ही में ब्रिटेन में 17 साल के किशोर की आंखों की रोशनी चली गई है और उसे इस कारण कम सुनाई दिया जा रहा है. बताया जा रहा है इसका कारण यह है कि उसने पिछले दस साल से चिप्स, बर्गर, फ्रेंच फ्राइज, सॉसेज के अलावा कुछ खाया ही नहीं है और वह इस दौरान जंक फूड पर ही निर्भर रहा है इसी कारण उसके साथ ऐसा हुआ.

इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक ब्रिस्टल चिल्ड्रन हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने कहा है कि ''ब्रिटेन में इस तरह का पहला मामला है और फिलहाल किशोर ब्रिस्टल आई हॉस्पिटल में भर्ती है. बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर डेनाइज एटन ने बताया है कि किशोर के खानपान में सिर्फ जंक फूड आइटम्स ही शामिल थे और उसने कभी भी कोई फल और सब्जी नहीं खाएं हैं.''

खबरों के मुताबिक प्रोसेस्ड खाने में शुगर और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा ज्यादा होने के चलते सुनने की क्षमता पर भीअसर पहुंचा है और हड्डियां भी कमजोर पद गईं है. इसी के साथ वजन, हाइट और बीएमआई सामान्य बताया जा रहा है जबकि ईटिंग डिऑर्डर के चलते किशोर की ऐसी हालत हुई है, जो कि इस उम्र में बच्चों को नहीं होती है और उसे विटामिन सप्लीमेंट फ़िलहाल दिए जा रहे हैं. आपको बता दें कि इस समय किशोर को मेंटल हेल्थ टीम की निगरानी में रखा गया है, लेकिन उसे कोई भी फायदा नहीं हुआ है और किशोर की आंखों के बीच ब्लाइंट स्पॉट आए हैं. 

इस मंदिर में बातें करती हैं मूर्तियां

सरदर्द से परेशान था युवक, हुआ दिमाग का चेकअप और...

अपने बालों के कारण दुनियाभर में फेमस है यह बेबी

 

You may be also interested

1