Trending Topics

इस गाँव में हर शख्स पैदा करता है 30 हज़ार सांप, जानिए पूरी खबर

venomous snake farming in china

दुनिया में अजीबोगरीब चीज़े होती रहती हैं. कई बार ऐसी चीज़े हो जाती हैं जिन्हे जानकार हम हैरान रह जाते हैं. आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं. जिन्हे जानकर आप चौंकने वाले हैं. आपने कई तरह की कहते सुनी होंगी, लेकिन कभी साँपों की खेती कभी नहीं सुनी होगी. तो चलिए आज आपको बता देते हैं इस खेती  के बारे में. 

दरअसल, चीन में साँपों को खेती की जाती है. जिसे देखकर हम भाग खड़े होते हैं वहां के लोग सांप की खेती करते हैं. इतना ही नहीं, ये मामूली सांप नहीं बल्कि बड़े ही जहरीले होते हैं जो एक बार काट ले तो बिना देर किये इंसान अपनी जान गँवा देता है. तो असल बात आपको बता दे, की चीन के एक गांव जिसिकियाओ में बड़ी संख्या में साँपों का पालन किया जाता है वो भी लाखों की संख्या में पाला जाता है.

इस गाँव में हर साल करीब 30 लाख सांप पैदा किये जा रहे हैं. आपको बता दे यहाँ के गाँव की आबादी है करीब 1000 और यहाँ का हर शख्स करीब 30 हजार सांप पैदा करता है. इन साँपों में अजगर, कोबरा,और ऐसे ही जहरीले सांप  हैं जो जानलेवा होते हैं.

साथ ही आपको ये भी बता दे, फाइव स्टेप नाम का सांप सबसे खतरनाक जिससे हर कोई डरता है. इसके काटने से तुरंत ही इंसान मर्डर जाता है. जानकारी के लिए आपको बता दे कि चीन में सांप को बड़े ही चाव से खाया जाता है और उसके अंगों को दवाई के लिए इस्तमाल किया जाता है.

साँप की खेती के पीछे यही कारण है. पहले यहाँ भी  कपास और जुट की खेती की जाती थी लेकिन एक की शुरुआत से ये सब सांप की खेती में बदल गया. अब यहाँ सिर्फ साँपों की खेती की जाती है.

अन्धविश्वास के चलते, रोंगटे खड़े कर देने वाली प्रथाएं आज भी हैं ज़िंदा..

कॉम्पिटिशन में मिले ऐसे अजीबो-गरीब प्राइज, रह जायेंगे आप हैरान

 

You may be also interested

Recent Stories

1