Trending Topics

यौन रोग फैला रहा है यह कीड़ा

What is the Harlequin ladybird STI riddled insect is invading the UK

आज के समय में कीड़े बहुत खतरनाक हो गए हैं और यह आपको ऐसी बीमारी का शिकार बना देते हैं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. जी हाँ, आज के समय में कई ऐसे कीड़े हैं जो रोग फैला रहे हैं. वहीं इन दिनों एक कीड़ा जमकर सुर्ख़ियों में है. जी हाँ, आज एक कीड़े के चलते  लोग काफी परेशान हैं. इस कीड़े को लेकर लोग तरह तरह की बातें बता रहे हैं और यहां तक सोशल मीडिया में ये चर्चा का विषय बन गया है. इस छोटे से कीड़े की वजह से लोग अपने घरों में कैदी बनकर रह गए. हैरानी की बात तो ये है कि वहां के लोगों का कहना है कि ये  कीड़ा यौन रोग फैला रहा है.  जी हाँ, खबरों के अनुसार ब्रिटेन के कुछ शहरों में एक नए कीड़े के दिखाई देने के बाद अजीब तरह की अफवाह फैली है  और बीरबहूटी या लेडीबर्ड नामक इस कीड़े को लेकर अफवाह है कि ये यौन रोग (सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिसीज-STD) फैला रहा है.  

जी हाँ, लोगों का खाना है कि इसके काटने से व्यक्ति को किसी और व्यक्ति का रोग लग जाएगा और पूरे यूरोप में लोग सोशल मीडिया पर इसके फोटो और चेतावनी शेयर कर रहे हैं. Harlequin ladybirds नामक इन कीड़ों की पीठ आम कीड़ों की तरह लाल रंग की न होकर काली है. वैज्ञानिकों का कहना है कि कीड़ों की यह प्रजाति एशिया और नॉर्थ अमेरिका की ओर से आ रही है.

आप सभी को बता दें कि इन कीड़ों से सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिसीज फैलाने की अफवाह के बाद वैज्ञानिक और विशेषज्ञों की टीम ने इस मामले की जांचा की और पाया कि यह महज एक अफवाह है.  वहीं आई एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सेक्सुअल डिसीज फैलाने में सक्षम नहीं हैं, पर ये जरूर है कि यह कीड़ा Laboulbeniales नामक एक फंगस इंसानी शरीर में पहुंचा सकते हैं. इस बारे में वैज्ञानिकों का मानना है कि ये फंगस इंसानी शरीर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता है. 

आजकल का फैशन देखकर सिर पकड़ लेंगे आप

इस कम्पनी ने कर्मचारियों के दिया इतना बोनस कि सुनकर उड़ जाएंगे होश

यहाँ 27000 रुपये में मिलता है एक नींबू, जानिए क्यों है ऐसा

 

1