Trending Topics

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जेल जहाँ कैदी ही एक-दूसरे को मारकर खा जाते है

  • December 09, 2018
  • OMG!
most dangerous jail

आज तक आपने कई अलग-अलग तरह के जेल के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज जिस जेल के बारे में बता रहे है उसके बारे में सुनकर तो शायद आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. हम आपको आज जिस जेल के बारे में बताने जा रहे हैं उसे सबसे ज्यादा खतरनाक जेल का दर्जा मिला हुआ है. इस जेल में कैदियों को कैदियों से ही डर बना रहता है.

इस खतरनाक जेल का नाम है गीतारामा सेंट्रल जेल जो अफ्रीकी देश रवांडा में है. ऐसा कहा जाता है कि इस जेल में सुरक्षाकर्मी कैदियों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं बल्कि कैदी ही एक दूसरे को जान से मार देते हैं. सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात तो ये है कि यहां पर कैदी एक-दूसरे को मारकर उनकी लाशों तक को खा जाते हैं. सुनकर हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. सुनने में तो ये भी आया है कि इस जेल की क्षमता 600 कैदियों को रखने की है, लेकिन यहां 7,000 से भी ज्यादा कैदियों को रखा गया है.

रिपोर्ट्स की माने तो इस जेल में कैदियों के रहने की जगह इतनी ज्यादा कम है कि उन्हें दिन-रात खड़े-खड़े ही गुजारने पड़ते हैं. उन्हें यहां पर बैठने तक की जगह नहीं मिल पाती है. इस वजह से ही यहां के कैदी जल्द ही किसी न किसी बीमारी की चपेट में आ जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है. आपको बता दें इस जेल में हर दिन करीब 8 लोगों की मौत किसी न किसी बीमारी की वजह से हो जाती है. इस जेल को लेकर कई बार मानवाधिकार संगठन ने जेल की प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल भी खड़े किये हैं लेकिन इसके बावजूद कैदियों के जीवन स्तर में कोई सुधार नहीं आया है. 

<p><strong><a href="https://viral.newstracklive.com/lab/women-during-monthly-period-should-not-pray-or-go-to-temple_vte0004_nt1587656">मासिक धर्म के दौरान आखिर क्यों मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकती महिलाएं</a></strong></p>

<p><strong><a href="https://viral.newstracklive.com/lab/sex-offer-women-give-men-papua-new-guinea_vte0004_nt1295177">यहाँ सेक्स का ऑफर ठुकराने पर महिला कर देती है पुरुष के मुँह में पेशाब </a></strong></p>

<p>&nbsp;</p>
 

You may be also interested

1