Trending Topics

इस मंदिर में भगवान नहीं बल्कि होती है महिलाओं के स्तन की पूजा

  • December 06, 2018
  • OMG!
japan breast temple

दुनिया में ऐसे कई मंदिर हैं जो अपने अजीबोगरीब रिवाजो के कारण मशहूर है. लेकिन हम आपको आज जिस मंदिर के बारे में बता रहे है उसके बारे में सुनकर यक़ीनन आप भी हैरान हो जाएंगे. हम आपको जापान के एक मंदिर के बारे में बता रहे है जो बेहद ही अलग और अनोखा है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पर किसी और की नहीं बल्कि महिलाओं के ब्रेस्ट की पूजा की जाती हैं. जी हाँ... सुनकर आप भी हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. आइये जानते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें ये मंदिर जापान का एक मात्र ऐसा मंदिर है जहां पर महिलाओं के स्तन की पूजा की जाती है और यह मंदिर दुनिया में काफी मशहूर है. इस मंदिर में स्तन की पूजा करने के पीछे भी एक बड़ा और खास कारण है. दरअसल यह पूजा महिलाओं को स्तन कैंसर से बचाने के लिए की जाती है. जी हाँ... और इसी  वजह से ये दुनियाभर में प्रसिद्द है. इस मंदिर में चारों तरफ और हर जगह ब्रेस्ट ही ब्रेस्ट नजर आते है. इतना ही नहीं  यहां पर रूई और कपड़े से बने स्तनों से हर तरफ सजावट की हुई है. यहां पर महिलाये दूर दूर से अपने स्तन कैंसर से बचने और सुरक्षित प्रेगनेंसी के लिए यहां पर पूजा करनेआती है.

इस मंदिर के बारे में ये भी कहा जाता है कि जिन महिलाओं की मन्नत पूरी हो जाती है वो महिलाये भी यहां डमी ब्रेस्ट ही चढ़ाती हैं. ऐसे करते हुए यहाँ पर कई सारे ब्रेस्ट के डमी इक्कठा हो गए है. यहां की हर चीज ब्रेस्ट के आकर की है यहां तक कि मंदिर की फव्वारे और मूर्तियां भी स्तन के आकार की है. जिसे आप देख सकते हैं. काह जाता है, जापान के वाकायामा शहर की एक डॉक्टर ने इस मंदिर में ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही अपनी एक मरीज के लिए मन्नत मांगी थी और देवी को डमी स्तन चढ़ाए थे. ऐसा करने से उनकी मनोकामना पूरी हो गयी और मरीज बिल्कुल ठीक हो गई.तब से यह प्रचलन आज तक चलता आ रहा है.  

भूतों से बात करता है ये छोटा-सा बच्चा, माता-पिता भी हुए हैरान

इंसानों का मांस खाता है ये एक साल का बच्चा, वजह हैरान कर देगी

शख्स के पेट से निकली ऐसी अजीबोगरीब चीज़ जिसे देखते ही डॉक्टर्स भी हो गए हैरान

 

You may be also interested

1