Trending Topics

दुनिया के सबसे बड़े कुत्ते को देखकर ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे

world biggest dog

आज तक आपने कई अलग-अलग प्रकार के कुत्ते देखे होंगे लेकिन हम आपको आज जिस कुत्ते के बारे में बता रहे हैं उसे देखकर यक़ीनन आप भी हैरान हो जाएंगे. जो भी इस कुत्ते को देखता है वो अपनी आँखों पर यकीन नहीं कर पाता है. आपको बता दें, ये कोई और नहीं बल्कि कुत्ता है जिसे दुनिया का सबसे बड़ा और लम्बा कुत्ता घोषित कर दिया गया है. जी हाँ... सोशल मीडिया पर अब इस कुत्ते की कई फोटोज और वीडियो वायरल हो रहे है.  

आपने कुत्ते तो बहुत देखे होंगे लेकिन ऐसा कोई नहीं देखा होगा जिसे हम दिखाने जा रहे हैं. आज हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के एक ऐसे कुत्ते की जो शायद दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता है. इसे देखकर आप भी डर जायेंगे. ये कहना गलत नहीं होगा कि उस कुत्ते की हाइट आपसे भी ज्यादा बड़ी है, आपको भी  यकीन नहीं होगा तो देख लीजिये ये तस्वीरें जहां से वायरल हो रही हैं. 

 

इसके बाद आपको बता दें, Great Dane नस्ल का ये Freddy नाम का कुत्ता अपनी इसी खूबी से दुनियाभर में जाना जाता है. इनके मालिक भी इनका नाम गिनीज़ बुक में लिखवा चुके हैं. क्योकि कुत्तों में अब तक कोई इनसे बड़ा कुत्ता शामिल नहीं हुआ है. Freddy की हाइट लगभग 3 फ़ीट और  4.75 इंच है. ये दुनिया का सबसे स्पेशल कुत्ता है.

आलू के पेड़ में लग रहे हैं टमाटर, देखकर चौक जाएंगे आप

OMG... यहाँ आटे की नहीं बल्कि झींगुर से बनी ब्रेड खाते हैं लोग

इस चमत्कारी मंदिर में हर रोज बढ़ी हो रही है भगवान की मूर्ति

 

1