Trending Topics

बरेली में बन रहा है 'झुमका चौराहा', लगेगा 30 फीट का झुमका

30 Feet Long Jhumka Of Bareilly Attracts People

आप सभी को वो गाना तो याद ही होगा 'बरेली का झुमका'. जी हाँ, वहीं 'झुमका गिरा रे, बरेली के बाजार में' गाने को सुनने के बाद कई लोग बरेली से अपने लिए झुमका लेकर आए लेकिन आज हम जिस बरेली के झुमके के बारे में बताने जा रहे है वह 30 फीट का है. जी हाँ, वहीं इसे देखने वालों की भीड़ बरेली के बाजार में लंबी लग है। आप सभी को बता दें कि वैसे भी बरेली को झुमके की वजह से पूरे देश में एक अलग पहचान मिली हुई है, इस कारण से जिले में अनोखे अंदाज में 'झुमका चौराहा' बनाया जा रहा है और चौराहे पर 30 फीट का झुमका लगाया जा रहा है. 

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक बीडीए वीसी दिव्या मित्तल की पहल और चिकित्सक डॉ. केशव अग्रवाल के सहयोग से परसाखेड़ा में जीरो प्वाइंट पर झुमका चौराहा बनाया जा रहा है और इस चौराहे में करीब 40 लाख रुपये का खर्च आया है.

वहीं अब वहां के इलाके में लोग बरेली वाले झुमके के नाम से इसकी खूब चर्चा कर रहे हैं और झुमका लगाने के लिए फाउंडेशन का काम काफी पहले से चल रहा है. आप सभी को यह भी बता दें कि इस विशाल झुमके का डिजाइन गुरुग्राम में तैयार किया गया है, और पीतल नगरी मुरादाबाद में इसे बनाया गया है. बताया गया है कि इसे लगाने के लिए ढांचा बनाने का काम अंतिम चरण में है और जल्द ही चौराहे पर इसे लगा भी दिए जाएगा.

लगातार व्यक्ति को पड़ रहे थे दिमागी दौरे, डॉक्टर्स के पास गया तो जानकर उड़े होश

'Porsche 911' बिना नंबर के सड़क पर खड़ी कर गया मालिक, लगा 9 लाख 80 हज़ार रुपए फ़ाइन

16वीं शताब्दी में भी थे कंडोम, जानिए इतिहास

 

You may be also interested

Recent Stories

1