Trending Topics

दो साल के बच्चे के ऊपर गिरी कपड़े की अलमारी, कम्पनी देगी 331 करोड़ रुपये

Ikea Will Pay 331 Crore To Parents For The Death Of A Child due to falling Almirah

कई बार कुछ ऐसे किस्से हो जाते हैं जो हैरान कर जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल हाल ही में जो मामला सामने आया है वह कैलिफोर्निया का है. इस मामले में मई 2017 में जोसेफ डडेक नाम के दो साल के बच्चे के ऊपर कपड़े की अलमारी गिरने से उसकी मौत हो गई थी और अब अलमारी बनाने वाली कंपनी उसके परिवार को 331 करोड़ रुपये का मुआवजा देगी. जी हाँ, सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार जिस अलमारी से दबकर बच्चे की मौत हुई थी, वह दुनिया की बड़ी फर्नीचर रिटेलर कंपनी आइकिया की है और ऐसी खबर है कि अमेरिका के इतिहास में गलत तरीके से हुई बच्चे की मौत के मामले में यह अब तक का सबसे बड़ा समझौता है, जिसमें कंपनी 331 करोड़ चुकाएगी. 

जी हाँ, बच्चे के माता-पिता का नाम जोलिन और क्रेग डडेक है और उनका कहना है, ''हमने कभी नहीं सोचा था कि महज 30 इंच के ड्रेसर के गिरने से हमारे दो साल के बच्चे का दम घुट जाएगा. बाद में हमें पता चला कि अलमारी डिजाइन से ही अस्थिर थी और सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं करती थी. ऐसा हादसा कई और बच्चों के साथ भी हो चुका था.''

आपको बता दें कि साल 2016 में भी आइकिया ने तीन परिवारों को 360 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया था और इन परिवारों के बच्चों के ऊपर भी इसी स्वीडिश कंपनी की अलमारी गिर गई थी, जिससे दबकर उनकी मौत हो गई थी. कहा जा रहा है इन घटनाओं के बाद सुरक्षा के लिहाज से कंपनी ने 32 किलो वजनी ऐसी लाखों अलमारियों को रिकॉल किया था और यह कंपनी के इतिहास में किसी उत्पाद को वापस मंगाने का सबसे बड़ा मामला था.

इस कुंड में ताली बजाते ही ऊपर आ जाता है पानी

ये है दुनिया का सबसे बदबूदार और बड़ा फूल

महाभारत में हुई मौतों के बाद क्या हुआ था शवों का, जानिए यहाँ

 

1