Trending Topics

हनुमान मंदिर बनाने के लिए इस मुस्लिम युवक ने दान दी अपनी जमीन

Karnataka village Muslim man donated his land

भारत में कई ऐसी कहानियाँ हैं जो दिल को छू लेती हैं। अब आज़ हम एक ऐसी ही कहानी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आपको बड़ा अच्छा लगेगा। यह कहानी है बेंगलुरु के एक मुस्लिम व्यक्ति की जिन्होंने एक हनुमान मंदिर के पुनर्निमाण के लिए करीब 80 लाख से एक करोड़ के बीच की जमीन दान कर दी है। जी दरअसल इस शख्स ने 1।5 गुंतास जमीन दान में दी है और एक एकड़ में 40 गुंतास होते हैं। अब इस खबर के सामने आने के बाद से शख्स की तारीफों के पूल बंध रहे हैं। 

वैसे जिस जनाब के बारे में हम बात कर रहे हैं उनका कार्गो का बिजनेस है और इनका नाम एचएमजी बशा है। एचएमजी बशा की उम्र 65 साल है और उन्होंने मंदिर के लिए जमीन दान कर कई लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। एचएमजी बशा बेंगलुरु के काडूगोडी के बेलाथूर में रहते हैं और परिवार के पास होसाकोटे तालुक के वालागेरेपुरा में एक छोटे हनुमान मंदिर के ठीक करीब 3 एकड़ से ज्यादा जमीन है।

खबरें यह भी है कि मंदिर जब बनने जा रहा था तब एचएमजी बशा को ऐसा महसूस हुआ कि वहां जगह कम है, इस वजह से उन्होंने अपनी जमीन दान दे दी। वैसे एचएमजी बशा का कहना है, ‘आज हम हैं, कल हम रहेंगे। हमारा जीवन अनिश्चितता से भरा है। ऐसे में एक-दूसरे के खिलाफ नफरत फैलाने से क्या मिलेगा।’

फोटोशूट के चक्कर में गिरफ्तार हुई मॉडल और फोटोग्राफर

एक बर्गर खाने के लिए इन्होने खर्च किये 2 लाख रुपये, जानिए कैसे

 

1