Trending Topics

ऐसी नदी जो मौसम के अनुसार बदल देती है रंग

The River of Five Colors Cano Cristales Colombia

दुनियाभर में कई विचित्र चीज़ें हैं जिनके बारे में आप सभी जानते भी होंगे और नहीं भी. ऐसे में आज तक आपने कई खूबसूरत जगह देखी होंगी जो शानदार होने के साथ आकर्षक भी होंगी. वहीं आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में  बताने जा रहे हैं जिसकी खूबसूरती देखकर यक़ीनन आप भी उस जगह के दीवाने हो जाएंगे जी हाँ और आप वहां जाने के लिए बेताब भी होंगे. जी दरअसल आज हम आपको एक ऐसी चमत्कारी नदी के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. दरअसल हम जिस नदी के बारे में बताने जा रहे हैं वह प्रकृति की एक अनूठी कला है और जिसने भी इसके बारे में सुना वो अपने यकीन नहीं कर पाया है यह बात आप भी मानेंगे. आपको बता दें कि इस नदी का नाम है Cano Cristales जो कोलंबिया में बहती है और बहुत खूबसूरत है. 

इस नदी की खासियत ये है कि ये मौसम के बदलाव के साथ-साथ अपने रंग में भी परिवर्तन करती हैं जी हाँ, और जो भी यह देखता है इसका दीवाना हो जाता है. वैसे इसे सुनकर आप भले ही हैरान हो गए हो लेकिन यह बात बिलकुल सच है.

आप देख सकते हैं तस्वीरों में इस नदी की खूबसूरती को. कहते हैं कभी तो इस नदी का रंग पीला हो जाता है और कभी हरा, लाल और नीला और इसलिए ही इस नदी को ‘Liquid Rainbow’ के नाम से भी जाना जाता है. इस नदी को अब तक जिसने भी देखा वह इसे देखकर हैरान रह गया और सभी ने इसे पसंद भी किया. आप सभी को बता दें कि इस नदी से करीब 30 किमी की दूरी पर कोलंबियन मिलिट्री है और इसलिए यहां सभी लोग आकर आराम से घूम सकते हैं. ये नदी अपने रंग बदलने की कला के कारण दुनियाभर में मशहूर हो चुकी है और सभी यहाँ इसे देखने के लिए आते हैं.

यहाँ कंकाल के साथ घर में रहते हैं लोग

यहाँ माता को प्रसाद में भेंट की जाती है चप्पल, वजह जानकर आपको लगेगा सदमा

ख़ुशी से यहाँ दो शादी करता है पुरुष, पत्नी भी नहीं करती मना

 

Recent Stories

1