Trending Topics

मनचलों की खैर नहीं, इस पर्स से निकलेंगी गोलियां

Up Man Shayam Chaurasia Makes Anti Rape Kit For Women Safety

महिलाओं के प्रति अपराध काफी बढ़ चुके हैं. जी हाँ और हर दिन कहीं न कहीं से दुष्कर्म या फिर सेक्सुअल हैरेसमेंट के किस्से सामने आ जाते हैं. जी हाँ और आज के समय में हर महिला के मन में कहीं न कहीं रात को अकेले बाहर निकलने में एक डर बैठ गया है. हालाँकि इन सारी चीजों को मद्देनजर रख कर उत्तर प्रदेश के एक आदमी ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ करने का सोचा. जी दरअसल उन्होंने टेक्नोलॉजी का यूज करके एक सेल्फ डिफेन्स किट बनाया है. आपको बता दें कि जब भी महिलाएं मुसीबत में रहेंगी तो ये किट उनकी उससे बाहर निकलने में मदद करेगी. 
 

बताया जा रहा है इस सेल्फ डिफेन्स किट को श्याम चौरसिया ने डिजाइन किया है और इस किट में एक पर्स, सैंडल और एरिंग हैं. बाहर से देखने में तो ये तीनों चीजें बिल्कुल किसी सामान्य पर्स, एरिंग और सैनडल जैसे लगती हैं। हालाँकि असल में किसी परेशानी में फंसी महिला इन चीजों से अपनी सुरक्षा कर सकती है. जी दरअसल इस किट की तीनों चीजे टेक्नोलॉजी बेस्ड हैं. किट के पर्स को स्मार्ट गन पर्स कहते है. ये किसी भी सामान्य पर्स की तरह ही लगता है पर इसमें एक लाल रंग का बटन है जिससे गोलियां निकलती हैं. आपको बता दें कि गोलियों की तेज आवाज के कारण लोगों का ध्यान परेशान महिला की ओर चला जाएगा जिससे कोई न कोई उसकी मदद के लिए आगे आएगा. इसमें यूज की गई बुलेट्स खाली हैं.

इस किट में गन के साथ दो और आइटम्स भी शामिल है. जी हाँ, सैंडल में ब्लूटूथ की सुविधा दी हुई और इयरिंग GPS ट्रैकिंग मैकेनिज्म पर बना है. इसके अलावा इसमें एक इमर्जन्सी कॉल फीचर भी है, जिससे जब भी महिला परेशानी में होगी तो पुलिस को मदद के लिए कॉल चली जाएगी.

आखिर क्यों खिलाड़ी मैदान में अपने मुंह पर लगाते हैं सफेद क्रीम?

आखिर क्यों साइड से काटे जाते हैं सिम कार्ड, जानिए लॉजिक

 

You may be also interested

Recent Stories

1