Trending Topics

कबूतर का ट्रैवल टिकट ना कटने पर कंडक्टर को भुगतनी पड़ी सजा

  • September 12, 2017
  • OMG!
Bizarre Pigeon allowed to travel without ticket on bus conductor slapped with memo by Tamil Nadu State Transport Corporation

हम सभी जब भी पब्लिक व्हीकल से सफर करते है तो सबसे पहले हमे टिकिट खरीदना पड़ता है। अगर हम ट्रैन से जा रहें होते है तो हमे ट्रैन के टिकिट की बुकिंग बहुत समय पहले से करवानी पड़ती है और अगर बस से तो बस की टिकिट भी बुक करना पड़ती है। ऐसे में अगर कोई बिना टिकिट के यात्रा करता है तो उसे जुर्माना देना पड़ता है। कई बार तो इस जुर्म में जेल भी हो सकती है। इस वजह से सभी को टिकिट के साथ ही सफर करने की सलाह दी जाती है। बस में कंडक्टर और ट्रैन में टीटी टिकिट काटते और चेक करते है। ऐसे में अगर कहीं पर कंडक्टर टिकिट ना काटे तो उसे भी फाइन भरना पड़ता है।  

जी हाँ ऐसा ही मामला हुआ तमिलनाडु में जहाँ पर एक कंडक्टर को ता फाइन भरना पड़ा जब एक कबूतर बिना टिकट के बस में सफर करते पाया गया। जी हाँ यह खबर टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ मिली है। तमिलनाडु में एक बस जब Ellavadi इलाके से गुजर रहीं थी तभी पुलिस वालों ने बस को रोक लिया उन्हें चेकिंग करना थी। इसी दौरान बस में उन्हें एक शराबी मिला जो खिड़की पर बैठे कबूतर से बातें करता पाया गया। और यह दृश्य देखकर पुलिस ने कहा बस में सवार हर शख़्स के पास टिकट का होना ज़रूरी है, चाहे फिर वो कोई जानवर या पक्षी ही क्यों न हो और इसके बाद कंडक्टर को उसका टिकिट ना काटने के लिए उसके खिलाफ नोटिस मिल गया।

चीन के ट्रैफिक में फंस जाए तो पक्का है आप नहीं निकल पाओगे, जानिए ऐसे ही कुछ और राज

 

You may be also interested

1