Trending Topics

डेटिंग एप पर मिला बॉयफ्रेंड और दे दी पिता को किडनी

Boyfriend donates kidney to girlfriend father Both met on a dating app

आज के समय में डेटिंग एप को लोग फेक मानते हैं क्योंकि उससे जो रिश्ता शुरू होता है वह बहुत मुश्किल से चल पाता है. ऐसे में आज हम आपको डेटिंग एप से मिले एक ऐसे कपल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एंड्रयू मेयजैक और एशले टरकोट एक-दूसरे को एक डेटिंग एप पर मिले थे और इसके कुछ समय बाद ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और आज दोनों साथ में हैं, लेकिन इस पूरे किस्से में खास बात यह है कि हाल ही में 23 वर्षीय एंड्रयू ने पॉल टरकोट को अपनी किडनी दान में दी है.

जी हाँ, पॉल और कोई नहीं बल्कि एंड्रयू की गर्लफ्रेंड एशले के पिता हैं और जैसे ही एंड्रयू को पता चला कि एशले के पिता अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें किडनी की जरूरत है, तो एंड्रयू ने पलभर की भी देर नहीं लगाई और किडनी दान करने के लिए तैयार हो गए. सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पॉल जब 17 साल के थे, तभी डॉक्टरों ने उनकी किडनी में कुछ समस्या का पता लगाया था, लेकिन साल 2011 में जब पॉल को एक गंभीर बीमारी हुई तो उनकी किडनी बुरी तरह प्रभावित हो गई. उसके बाद डॉक्टरों ने पॉल की जान बचाने का एकमात्र तरीका बताया किडनी ट्रांसप्लांट और एंड्रयू को जैसे ही इस बारे में पता चला, वह फौरन ही किडनी दान करने को तैयार हो गए. वहीं उसके बाद डॉक्टरों ने एंड्रयू के कई परीक्षण किए, जिसमें सामने आया कि एंड्रयू की किडनी पॉल की किडनी से मैच करती है और फिर उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट कर दी.

इस बारे में एशले के पिता पॉल ने बताया कि, ''जब उन्हें एंड्रयू के निर्णय के बारे में बताया गया तो वह परेशान हो गए और पॉल सोच में पड़ गए, क्योंकि एंड्रयू के सामने उनकी पूरी जिंदगी पड़ी थी.  एंड्रयू को आगे नौकरी करनी है, इसके अलावा उन्हें अपने जीवन में आगे जाकर बीमारियों से भी लड़ना है. यह बात पॉल के लिए चिंता का कारण थी, लेकिन अंतत: पॉल की सर्जरी हुई और एंड्रयू की नेकी को देखकर घरवालों से लेकर अस्पताल तक सभी लोग हैरान हो गए.''

यहाँ महिलाएं निकलवा रहीं हैं अपनी कोख

मेन्यू कार्ड के लिए इस रेस्टोरेंट पर लगा 44 लाख रुपये का जुर्माना

बचपन में बिछड़ गई थीं दो बहनें, सेल्फी से मिलीं दोबारा

 

Recent Stories

1