Trending Topics

आखिर कौन है Meme वाला DOG?

Dog Behind Famous Doge Meme in Hindi

सोशल मीडिया के दौर में अपनी बात रखने का बड़ा क्रिएटिव तरीक़ा है Meme। आज के समय में यह सबसे अधिक शेयर किये जाते हैं और इनको पसंद भी किया जाता है। आज के समय में किसी की बात का मज़ाक बनाना हो तो मीम या किसी की सुलगानी हो तो मीम। इस वजह से, मीम एक्सपर्ट बॉलीवुड एक्टर से लेकर नेताओं पर मीम बनाते रहते हैं। हालाँकि Meme की दुनिया में एक चेहरा डॉग का है। आज हम आपको ‘Funny Doge Meme’ के पीछे मौजूद असली डॉगी के बारे में बताते हैं, जिसके मीम कई सालों से Meme World का हिस्सा बने हुए हैं और आपने भी Doge Meme सोशल मीडिया पर ज़रूर देखा होगा। आपको बता दें कि Doge एक इंटरनेट Meme है जो साल 2013 में सामने आया था और आज इंटरनेट के सबसे पॉपुलर मीम (Doge Meme Real Dog) में से एक है। 

जी हाँ और इस मीम में जिस डॉगी की तस्वीर इस्तेमाल की जाती है उसका असल नाम है Kabosu, जो कि Shiba Inu नाम की जापान की एक डॉग ब्रिड है। आपको बता दें कि Doge को एक स्लैंग के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, जिसका मतलब डॉगी होता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इंटरनेट का आइकॉनिक Doge Meme का असल कुत्ता साल 2008 में रेस्क्यू किया गया था और इसे Atsuko Satō नाम के एक जापानी अध्यापक ने अडॉप्ट किया था। 

इसका नाम Kabosu रखा गया क्योंकि Atsuko Satō को लगता है कि उसका चेहरा Kabosu फल की तरह गोल है। बता दें कि Kabosu फ़ीमेल है। काबोसु (Who is Kabosu in Hindi) का जन्म 2 नवंबर 2005 को एक Japanese Pedigree Puppy Mill में हुआ था, जिसे तुरंत बंद कर दिया गया था। वहीं इसके बाद कोबोसु एक पशु शेल्ट में आ गई। उसके बाद में Atsuko Satō ने काबोसु को मौत के मुंह से बचाया और अपने पास रख लिया।

आपको बता दें कि Kabosu की प्रसिद्धि 2010 में शुरू हुई जब वो 5 साल की थी। उसके मालिक ने काबोसु के बारे में ब्लॉग लिखा, जिसमें उसकी कई तस्वीरें भी शामिल थीं। ''एक में, काबोसु अपने नन्हे-नन्हें पैरों को क्रॉस करके सोफ़े पर लेटी है, उसके चेहरे पर चिंता के भाव हैं। ये तस्वीर वायरल हो गई और लोग मीम में kabosu के गंभीर चेहरे को इस्तेमाल करने लग गए।'' आज के समय में वह एक सेलिब्रिटी है और उसका ख़ुद का अपना इंस्टाग्राम अकाउंट है।

OMG! आप भी हो जाएंगे इस पहेली को सुलझाते- सुलझाते परेशान

 

You may be also interested

1