Trending Topics

अगर आप भी मंदिर में लगाते हैं अगरबत्ती तो यह खबर आपके लिए है

incense smoke more dangerous than tobacco smoke

दुनियाभर में ना जाने कितनी ही रिसर्च होती रहती हैं ऐसे में हाल ही में हुई एक रिसर्च में जो खुलासा हुआ है उसे सुनकर आपका दिमाग खराब हो जाएगा. जी हाँ, आज हम जिस रिसर्च के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. वैसे तो आप सभी इस बात से बखूबी वाकिफ होंगे कि सिगरेट का धुंआ और सिगरेट दोनों ही हमारे लिए हानिकारक होती है लेकिन आज हम कहे कि उससे कहीं ज्यादा हानिकारक आपके घर में भगवान को लगाई जाने वाली अगरबत्ती होती है तो..? 

जी हाँ, हाल ही में हुई एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि अगरबत्ती में 3 तरह के टॉनिक्स पाए जाते हैं जिससे कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है और हमारे शहर को भारी नुक्सान होता है. हमारे शरीर के अंदर जो सेल्स होते हैं उनके लिए अगरबत्ती का धुंआ खतरनाक माना जाता है. चीन के वैज्ञानिकों के द्वारा की गई एक रिसर्च में भी यह बात सामने आई है कि अगरबत्ती से कैंसर होने का खतरा होता है और इससे पहले स्तर का कैंसर हो सकता है.

अगरबत्ती के धुंए से हमारे फेफड़े को सबसे ज्यादा नुकसान होता है और साथ ही हमारे शरीर में बहुत से ऐसे भाग है जिनके लिए अगरबत्ती का धुंआ खतरनाम साबित हो सकता है. अगरबत्ती के धुंए में 64 प्रकार के कण मिलते हैं जो हमारे शरीर को सांस लेने से रोकते हैं और हमारे लिए खतरा बनते हैं.

इस गाने को सुनते ही लड़की आ गई कोमा से बाहर

आम पेनकिलर है आपके लिए खतरा

अब लड़कियों को छोटे कपडे पहनने पर देना पड़ेगा टैक्स

 

You may be also interested

Recent Stories

1