Trending Topics

क्या आपको पता है इस इमोजी का सली मतलब

Pray Emoji and high Five Emoji Story

वॉट्सऐप हो या इंस्टाग्राम आजकल लोग इमोजी में बातें करना पसंद करते हैं. इमोजी भेजना सभी को पसंद होता है लेकिन कई बार लोग इमोजी के बारे में जाने बिना ही उसे भेज देते हैं. जैसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस इमोजी का मतलब. इस इमोजी को लोग एक-दूजे को भेजने में जरा भी गुरेज नहीं करते हैं. वैसे कई लोग इसे नमस्ते के रूप में इस्तेमाल करते है. वही कई लोग इसे प्रार्थना के रूप में इस्तेमाल करते हैं. केवल यही नहीं बल्कि, कई लोगों का कहना है कि ये इमोजी किसी एक व्यक्ति के हाथ नहीं होते हैं और ये फाइ-फाइव का निशान होता है. 

आपको बता दें कि फाइ-फाइव का मतलब सीधे शब्दों में समझें तो एक दूसरे को ताली देना है जबकि असल में यह इमोजी प्रे इमोजी है. जी हाँ, वैसे तो सोशल मीडिया पर भी इस इमोजी को लेकर कई प्रकार की डिबेट चलती रहती हैं लेकिन असल में इस इमोजी का मतलब प्रे करना ही होता है. ये प्रे इमोजी का इस्तेमाल लोग हाथ जोड़ने वाले कार्यों के लिए करते हैं और इसका इस्तेमाल उसके लिए किया भी जा सकता है.

काफी लंबे रिसर्च के बाद यह पता चला है कि ये इमोजी Pray Emoji ही है. यह इमोजी दर्शाती है कि एक व्यक्ति आपने हाथ जोड़े हुए है. वैसे प्रे इमोजी का इस्तेमाल आप नमस्ते, प्रार्थना करने आदि के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. पर इसका इस्तेमाल आप फाइ-फाइव इमोजी के लिए नहीं कर सकते हैं क्योंकि यह उसके लिए नहीं है.

आखिर क्यों रविवार को नहीं तोड़ते तुलसी का पत्ता

आखिर क्यों बरसात में गिरती है बिजली?

पानी में रहने से क्यों सिकुड़ जाती है त्वचा, जानिए राज

 

You may be also interested

1