Trending Topics

सुबह के 4 बजे सबसे कमजोर होता है आपका शरीर, जानिए कुछ महत्वपूर्ण बातें

Strange and Scary Facts About Death

हम सभी जानते ही हैं कि मौत एक सत्य है जो एक ना एक दिन सभी को आना है. ऐसे में कहा जाता है कि जिंदगी मिली है तो जिंदगी के मजे लो क्योंकि एक ना एक दिन यह खत्म तो हो ही जानी है. ऐसे में आज हम मौत से जुड़े कुछ तथ्यों के बारे में बताने जा रहे है इन तथ्यों के बारे में पढ़कर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. आइए जानते हैं इन तथ्यों के बारे में.  

* यदि आदमी का सिर काट दिया जाए तो भी वह 20 सेकेंड तक जिंदा रहता हैं. लेकिन अगर किसी आदमी के सिर में गोली लग जाए तो वह तुरंत मर जाता हैं. 


* सुबह के 4:00 बजे के बीच आपका शरीर सबसे कमज़ोर होता है. यही कारण है कि ज़्यादातर लोगो की नींद में मृत्यु इसी समय होती है.

* करीब 1,59,635 लोगो की मृत्यु उसी दिन होगी, जिस दिन आपकी.

* धरती की तुलना में पानी में शव 4 गुना तेजी से सड़ता हैं. * डाॅक्टरो की खराब लिखावट के कारण हर साल 7 हजार लोगो की मौत हो जाती हैं. * उल्टे हाथ से लिखने वाले लोग सीधे हाथ से लिखने वाले लोगो की तुलना में 3 साल पहले मरते है. * किसी भी व्यक्ति की मौत की वजह बुढ़ापा नही, बल्कि बुढ़ापे में होने वाले रोग हैं.

* मौत के 3 दिन बाद ही हमारे पेट में पाए जाने वाले एन्जाइम्स (जो भोजन को पचाने का काम करते है) वो शरीर को ही अंदर से खाने लगते है. * जिन बीमारियों का इलाज आसानी से किया जा सकता है उनकी वजह से भी हर साल 4 लाख से ज्यादा मौतें होती हैं.* मरे हुए आदमी को पिछले साढ़े 3 लाख सालों से जलाते आ रहे हैं. * प्रथम विश्वयुद्ध में 4 करोड़ और द्वितीय विश्वयुद्ध में 6 करोड़ लोग मारे गए थे. * हर साल 150 लोगों की मौत सिर पर नारियल गिरने की वजह से होती हैं.

आखिर क्यों बजाते हैं मंदिर में घंटी, जानिए पीछे का लॉजिक

ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी में शामिल हुआ भारतीयों का 'चड्डी’ शब्द

इस मंदिर में बहती है घी की नदियाँ, दूर-दूर से आते हैं लोग देखने

 

1