Trending Topics

9000 रुपये प्रति किलो है यह मिठाई, जानिए क्या है खास

Surat based shop sells gold ghari at Rs 9000 per kg

आप सभी जानते ही हैं कि त्योहारों का दौर आ गया है. अब दिन पर दिन कोई ना कोई त्यौहार आने वाला है. कभी दिवाली तो कभी धनतेरस. ऐसे में मिठाइयों का आना भी शुरू हो गया है. पर्वों और मिठाइयों का कनेक्शन पुराना है और यह कनेक्शन किसी से छुपा हुआ नहीं है. 

आज के समय में हर त्यौहार की एक स्पेशल मिठाई होती है और त्योहारों में बच्चे हों या बड़े, सब मिठाइयों के दीवाने रहते हैं. वैसे गुजरात में शरद पूर्णिमा के दूसरे दिन चंडी पड़वा पर्व मनाया जाता है और इस त्यौहार की मिठाई है 'घारी'. जी दरअसल इस दिन गुजरात में घारी खायी जाती है. वैसे तो यह मिठाई 660 से 820 रुपए प्रति किलो बिकती है लेकिन गुजरात के सूरत की एक मिठाई की दुकान में ये मिठाई 9000 रुपये प्रति किलो में बेची जा रहे है.

जी हाँ, बताया जा रहा है इस मिठाई को मावा, शक्कर, देशी घी और ड्राई फ्रूट्स को मिलाकर तैयार किया गया है लेकिन ख़ास बात यह है कि इस मिठाई को बनाने वाले ने इसमें असली सोने की परत चढ़ा दी है जिसके कारण इसका दाम आसमान छू रहा है. वैसे इस मिठाई का नाम भी दुकानदार ने 'गोल्ड घारी' दिया है. इस मिठाई के बारे में दुकान के मालिक बताते हैं, "हमने इस साल 'गोल्ड घारी' लॉन्च किया है. यह हेल्थी है. आयुर्वेद में सोने को लाभकारी धातु माना गया है. इसे लॉन्च हुए तीन दिन हो गए हैं लेकिन बाज़ार सुस्त होने की वज़ह से अभी मांग कम है. हमें उम्मीद है आने वाले समय में इसको मांग बढ़ेगी."

40000 स्ट्रिप्स, कैप्सूल और इंजेक्शन की शीशियों से इन्होने बनाई माँ दुर्गा की मूर्ति

यहाँ जॉब करने पर आपको हर महीने मिलेंगे 18 लाख रुपए

 

You may be also interested

Recent Stories

1