Trending Topics

ऐसा कुंड जहाँ ताली बजाने पर बाहर आता है पानी

unsolved mysterious water kund dalahi near bokaro jharkhand

हमारे देश में बहुत से ऐसे कुंड है जिनकी अलग-अलग मान्यता है. कोई कुंड अपने अमृत जैसे जल के लिए मशहूर है तो कोई अपने श्रापित जल के लिए तो कोई भविष्य में आने वाली आपदाओं के संकेत देने के लिए मशहूर है. सभी कुंड के अपने-अपने रहस्यमई राज़ है. आज भी ऐसे बहुत से कुंड है जिनके रहस्य से अब तक पर्दा नहीं उठ पाया है.

आज हम आपको देश के एक ऐसे कुंड के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आप आश्चर्यचकित हो जायेंगे और ये सोचने पर मजबूर हो जायेंगे के ऐसा भी हो सकता है. ये रहस्यमई कुंड झारखंड के बोकारो जिले में है. इस कुंड की ये खासियत है कि यदि आप इसके सामने ताली बजायेंगे तो यहाँ पानी खुद ब खुद ही ऊपर आ जायेगा.

सुनकर आप भी हैरान हो गए न लेकिन ये सच है. और ताली बजाने पर पानी इतनी तेजी से बाहर आता है जैसे की किसी बर्तन में पानी उबल रहा हो. सिर्फ इतना ही नहीं खास बात तो ये है कि इस कुंड में गर्मी के मौसम में ठंडा पानी और ठण्ड के मौसम में गर्म पानी निकलता है.

इस कुंड की बहुत गहरी मान्यता है लोग इसमें नहाने के लिए बहुत ही दूर-दूर से आते है. यहाँ कई वैज्ञानिको ने भी जांच-पड़ताल की है लेकिन अब तक इस कुंड के रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है. लोगो का मानना है कि इस कुंड में नहाने से सभी चर्मरोग हमेशा के लिए ख़त्म हो जाते है. साथ ही यहाँ जो भी विश मांगो वो हमेशा पूरी होती है.

बोकारो जिले से करीब 27 किमी. दूर इस कुंड को 'दलाही कुंड' के नाम से जाना जाता है. इस कुंड का पानी जमुई नामक नाले से होकर गंगा नदी में जाता है. इस कुंड के पास दलाही गोसाई देव का मंदिर भी है जहां हर रविवार लोग पूजा-पाठ करने आते है. 

दुनिया की कुछ अजीबो-गरीब सेक्स प्रथाएं

महिलाएं नहीं बल्कि यहां पुरुषों का होता है प्रवेश निषेध

 

1