Trending Topics

आखिर क्यों अपनी कमर पेड़ के साथ लगाकर खुजाते हैं भालू

why bear rub or scratch their back with tree

आज के समय में हम सभी के मन में कई सवालात होते हैं जिनके जवाब तलाशने की कोशिश हम सभी करते हैं. ऐसे में एक सवाल यह भी है कि भालू क्यों अपनी कमर पेड़ के साथ लगाकर खुजाते हैं...? जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस बारे में. जी दरअसल हाल ही में सुधा रामेन जोकि आईएफएस ऑफिसर हैं उन्होंने यह वीडियो शेयर किया.

यहाँ देखे वीडियो...

वह इस वीडियो को शेयर कर लिखती हैं, ‘आपने कभी बीयर डांस (भालू के डांस) की कल्पना की है. ये वीडियो उनके डांस के बारे में नहीं है. आमतौर पर नर भालू अपनी कमर पेड़ के साथ लगकर खुजाते हैं. इस दौरान वो पोल्स में अपनी गंध छोड़ जाते हैं. ये अपनी इलाके मार्क करने का एक तरीका है. 

ये ज्यादातर ब्रीडिंग सीजन में होता है.’ आप सभी देख सकते हैं 13 सेकेण्ड के इस वीडियो में एक भालू पोल के सहारे अपनी कमर खुजा रहा है. वहीं अब तक इस वीडियो को 8900 व्यूज मिल चुके थे. अब शायद आपको अपने सवालों का जवाब मिल गया होगा कि आखिर क्यों भालू अपनी पीठ खुजलाते हैं. वैसे इसके अलावा आईएफएस सुधा ने एक और वीडियो शेयर किया था. इसमें एक क्यूट सा बीयर सड़क पर लेटा है. वो सड़क पर अपनी पीठ खुजा रहा है. आप सभी को बता दें कि भालू पोल्स में अपनी गंध छोड़ जाते हैं इसी कारण ही वह अपनी पीठ को पेड़ से लगाकार खुजलाते हैं.

दुर्योधन की बहन के पति की वजह से हुई थी अभिमन्यु की मृत्यु

पाकिस्तान में है भोले बाबा का मंदिर, 72 साल बाद खुले थे कपाट

इस कारण ट्रैन के आखिरी डिब्बे पर लिखा होता है X

 

Recent Stories

1