Trending Topics

आखिर क्यों रात में रोते हैं कुत्ते

Why Do Dogs Cry In The Middle Of The Night

आज तक आप सभी ने कई रहस्य के परदे उठते देखे होंगे और आज हम भी एक रहस्य से पर्दा उठाने जा रहे हैं. जी दरअसल आज हम आपको एक ऐसे रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही रोचक है. जी दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कुत्ते रात में ही क्यों रोते हैं. आप सभी ने अक्सर ही देखा होगा कि कुत्ते रात में रोते हैं लेकिन आपने सोचा है कि आखिर ऐसा क्यों होता है. तो आइए हम आपको बताते हैं ऐसा क्यों होता है. 

जी दरअसल अक्सर ही यह देखा गया है कि कुत्ते दिन में कभी नहीं रोते, बस भोंकते हैं, लेकिन रोते सिर्फ रात में ही है. वहीं कहा जाता है इसके पीछे बहुत बड़ा रहस्य है. अगर ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुत्तों को रात में आत्माएं दिखाई देती है, जिसकी वजह से वह रोते हैं. 

जी हाँ, कहा जाता है रात में खूब अंधेरा होने के बाद कुत्तों को आत्माएं दिखने लग जाती है और उसके बाद वह रोने लगते हैं. वहीं विज्ञान के अनुसार माने तो कुत्ते अपने साथियों तक संदेश पहुंचाने के लिए ऐसा करते हैं. वहीं कई ऐसे भी वैज्ञानिक है जिनकाकहना है कि वह भूख और अपनी स्थिति बताने के लिए अपने साथियों तक संदेश पहुंचाते हैं. वैसे यह दोनों ही बातों को सही माना जाता है.

आखिर क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

10 मार्च को है होली, जानिए पौराणिक कथा

इस वजह से आसमान का रंग होता है नीला

 

1