Trending Topics

15 साल में 60 की दिखने लगी लड़की, तानों से तंग आकर किया यह काम

15 years old Girl looked like she was 60 surgery gives her a new face

आज के समय में कई लोग ऐसी बीमारियों से पीड़ित हैं जो बहुत अजीब है. ऐसे ही एक महिला है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं चीन की. जहाँ स्कूल में पढ़ने वाली एक लड़की, जिसकी उम्र 15 साल है, लेकिन दिखने में वो किसी 60 साल की महिला की तरह लगती थी. जी हाँ, वहीं इसके वजह से उसे स्कूल से लेकर हर जगह लोगों के तानों का सामना करना पड़ता था और इससे तंग आकर उसने प्लास्टिक सर्जरी करवा ली. मिली खबरों के मुताबिक उस लड़की का नाम जियाओफेंग है. जियाओफेंग प्रोजेरिया नाम की बीमारी की शिकार हैं. 

प्रोजेरिया एक दुर्लभ प्रोग्रेस्वि जेनेटिक डिसऑर्डर है, जिसमें बच्चों की उम्र तेजी से बढ़ने लगती है और वो कम उम्र में ही अधिक के दिखने लगते हैं. आपको याद हो फिल्म 'पा' में अमिताभ बच्चन ने भी एक बच्चे का किरदार निभाया था, जिसको यह बीमारी हो गई थी. आप सभी को बता दें कि प्रोजेरिया पीड़ित बच्चों की उम्र औसतन 12 साल ही होती है, लेकिन कुछ-कुछ बच्चे 20 साल तक भी जिंदा रहते हैं. 

वहीं सामने आई एक रिपोर्ट में जियाओफेंग के पिता ने बताया कि, ''जब वो एक साल की थी, तभी उसके चेहरे पर प्रोजेरिया का असर दिखने लगा था. अचानक उसकी उम्र बढ़ी हुई लगने लगी और चेहरे पर झुर्रियां भी पड़ गईं. इस कारण उसे स्कूल में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बाकी बच्चे उसे चिढ़ाते थे. यहां तक कि क्लास में कोई उसके साथ बैठना तक नहीं चाहता था. आखिरकार उसे तंग आकर स्कूल छोड़ना पड़ा. इसके बाद जब यह खबर आसपास के इलाकों में पहुंची तो कई संस्थान जियाओफेंग की मदद के लिए आगे आए और पैसे इकट्ठे किए, जिससे जियाओफेंग की सर्जरी हुई.'' उनके अनुसार, ''जनवरी महीने के अंतिम हफ्ते में जियाओफेंग की सर्जरी हुई और उसके चेहरे से अतिरिक्त फैट हटाया गया.'' सर्जरी करने वाली डॉक्टर शी लिंग्जी ने बताया कि, ''जियाओफेंग के चेहरे से करीब सात सेंटीमीटर त्वचा हटाई गई. साथ ही नाक और मुंह के पास जो अतिरिक्त त्वचा थी, उसे भी हटाकर ठीक किया गया.'' 

3000 साल पुरानी ममी से आने वाली आवाज को वैज्ञानिकों ने किया रिकॉर्ड, सुनकर उड़े होश

बूढ़ों से लेकर जवानों तक को दीवाना बना देती है 92 साल की यह दादी

जेल में ही जल्लाद बना युवक, टांगा अपने 17 'दोस्तों' को फांसी पर

 

Recent Stories

1