Trending Topics

यहाँ हेलो बोलते ही बैंक अकाउंट हो जाता है खाली

Jharkhand District Jamtara cyber crime real story

आज के समय में कई ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जो हैरान कर जाते हैं. ऐसा ही एक मामला हाल ही में भी सामने आया है. इस मामले को जामताड़ा, झारखंड राज्य का बताया जा रहा है जहाँ बड़ी संख्या में सांप पाए जाते हैं. आपको बता दें कि इन सांपों की वजह से ही इस जिले का नाम जामताड़ा पड़ा और यहाँ एक फोन कॉल लोगों को कंगाल बना रहा है. जी दरसल कई साल पहले तक यह जिला पिछड़ा हुआ क्षेत्र माना जाता था और यहाँ के लोग कच्चे घर में रहते थे. उस समय उनके पास सुविधा के नाम पर साइकिल हुआ करती थी लेकिन अब सब कुछ बदल चुका है.

 अब यहाँ के लोगों के घर पक्के हो गए हैं, घरों के आगे कार होती हैं. इसका मतलब है कि अब यहां के लोगों के पास सुख-सुविधा के नाम पर सबकुछ है और कहा यह भी जाता है कि ये सब सिर्फ उन्ही फोन कॉल की वजह से हुआ है. वहीं इस जगह को साइबर ठगी का क्षेत्र माना जाता है और ऐसा कहते हैं कि पूरे देश में हो रही साइबर ठगी के 80 फीसदी मामले जामताड़ा से जुड़े हुए हैं. जी हाँ, जामताड़ साइबर ठगी के मामले में एक बदनाम जिला कहा जाता है.

आज से कुछ साल पहले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के बैंक खाते से पांच लाख रुपये गायब हो गए थे और इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी और सांसद परणीत कौर के खाते से करीब 23 लाख रुपये, एक केंद्रीय मंत्री के खाते से करीब दो लाख रुपये, केरल के एक सांसद के खाते से डेढ़ लाख रुपये की ठगी हुई और इन सबके तार जामताड़ा से जुड़े हुए थे. इन सभी के लिए भी साइबर क्राइम जिम्मेदार था. पुलिस की रिपोर्ट को माने तो जमताड़ा में साइबर ठगी की शुरुआत साल 2013 से हुई और उस समय से अब तक कई राज्यों की पुलिस जामताड़ा से सैकड़ों साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है. जी दरअसल जामताड़ा में सैकड़ों गांव हैं और कहा जाता है हर गांव के कुछ लोग साइबर ठगी में लिप्त हैं. 

ये है दुनिया की सबसे महंगी शराब

12 साल में एक बार खिलता है यह फूल

444 किलोग्राम का है यह आदमी, चाहता है 100 किलोग्राम की दुल्हन

 

1