Trending Topics

यहाँ सोने की होती है प्रतियोगिता, जीतने वाले को मिलते हैं हज़ारो रुपए

Man Wins Lying Down Championship by Lying Down for 60 hours straight

दुनिया में तरह-तरह की प्रतियोगिताएं होती रहती हैं, लेकिन आज हम आपको जिसके बारे में बताने जा रहे हैं वह हैरान करने वाला है। जी दरअसल आज हम आपको जिस प्रतियोगिता के बारे में बताने जा रहे हैं इसमें इंसान को सिर्फ लेटे ही रहना है। जी हाँ और लेटने के बदले ढेर सारे पैसे मिलें? आप सभी को बता दें कि मॉन्टेनीग्रो नाम के देश में एक ऐसा गांव है, जहां हर साल यह अजीबोगरीब प्रतियोगिता होती है। इसमें लोगों को सिर्फ लेटे रहने होता है. जी हाँ और जो भी व्यक्ति सबसे ज्यादा समय तक लेटता है, वहीं प्रतियोगिता का विजेता होता है और उसे पुरस्कार भी मिलता है. 

सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, यह प्रतियोगिता निकसिक शहर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर बसे ब्रेजना गांव में होती है. इस साल 12वीं प्रतियोगिता हुई, जिसमें जारको पेजानोविक (Zarko Pejanovic) नाम के शख्स ने जीत दर्ज की है. उसने पूरे 60 घंटे तक सीधे लेटकर यह प्रतियोगिता जीत ली. उसे पुरस्कारस्वरूप करीब 27 हजार रुपये मिले हैं. जी हाँ, वैसे तो आमतौर पर कई घंटों तक सीधे लेटे रहना एक मुश्किल काम होता है, लेकिन जारको का कहना है कि यह उनके लिए आसान काम था.

सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका कहना है कि जब कंपनी प्रतियोगिता में प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के लिए आती है तो अच्छा लगता है, पर परेशानी तब होती है जब परिवार वाले मनोबल बढ़ाने के लिए पहुंच जाते हैं. बताया जा रहा है जारको ने 60 घंटे लेटकर यह प्रतियोगिता जीत ली, लेकिन वह पिछले साल का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2021 में एक महिला ने यह प्रतियोगिता जीती थी. जी दरअसल वह लगातार 117 घंटे यानी 4 दिन और 21 घंटे लेटी रही थी. इस प्रतियोगिता में कुल 9 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 7 लोग तो पहले ही दिन बाहर हो गए थे.

OMG! कैदी को महिला ने किया किस और चली गई जान

3 करोड़ का है ये घर लेकिन जाने के लिए नहीं है कोई सड़क

 

You may be also interested

1