Trending Topics

72 साल के बचुदादा, 40 रुपये में खिलाते हैं भरपेट खाना

 Meet this 72 year old man bacchudada who give free food to all

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने कामों से सभी का दिल जीत लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं 72 वर्षीय बचुदादा की। उनके ढाबे का नाम है ‘बचुदादा का ढाबा’। 

वह बीते 40 सालों से लोगों को खाना खिला रहे हैं। वैसे उनके ढाबे की सबसे खास बात जो है वह यह है कि जो भी उनके यहाँ जाता है भूखा वापस नहीं लौटता। उनके यहाँ आने वाले व्यक्ति के पास पैसे नहीं है तो भी वह खाना खिलाते हैं और वह भी बिलकुल फ्री में। आपको बता दें कि बचुदादा बीते 40 सालों से मोरबी शहर में रह रहे हैं। वह एक झोपड़ी में रहते हैं और ढाबा चलाते हैं। उनके यहां खाने की पूरी थाली का दाम मात्र 40 रुपये है लेकिन अगर कोई 10-20 रुपये भी दे जाता है तो वह ले लेते हैं। 

कई बार कुछ लोगों के पास पैसे नहीं होते तो दादा उसे भी फ्री में खाना खिलाते हैं वह भी भरपेट। मिली जानकारी के मुताबिक 10 महीने पहले हे बचुदादा ने अपनी पत्नी को खो दिया लेकिन उसके बाद से वह अकेले ही ढाबा चला रहे हैं। पहले ढाबा चलने में उनकी पत्नी भी उनका साथ देती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब बात करें उनकी थाली के बारे में तो उसमे तीन स्वादिष्ट सब्जियां, रोटी-दाल-चावल, पापड़ और छाछ होता है। आज हम सलाम करते हैं बचुदादा को जो अपने नेक काम से सभी का दिल जीत रहे हैं।

रोज 22 करोड़ दान देते हैं अज़ीम प्रेमजी, बने देश के सबसे उदार नागरिक

 

1