Trending Topics

इस शिवलिंग की मुस्लिम भी करते हैं पूजा, वजह हैरान कर देगी

mahadevi jharkhandi shivling temple

आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी. जी हम बात कर रहे हैं उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में सरया तिवारी गाँव की. इस गाँव में एक मंदिर है जिसका नाम है श्री श्री महादेव झारखंडी शिव मंदिर, इस मंदिर में एक अनोखा शिवलिंग है जिसे आज से करीब 150 साल पहले स्थापित किया गया था. यह शिवलिंग केवल हिन्दू ही नहीं बल्कि मुसलमानो का भी प्रिय है और यहाँ पर हिन्दू ही नहीं मुस्लिम भी पूजा करने आते हैं. कहा जाता है कि यहाँ आकर जो व्यक्ति मनोकामना मांगता है वह पूरी हो जाती है. 

इस मंदिर के शिवलिंग पर कलमा (इस्लाम का एक पवित्र वाक्य) खुदा हुआ है जिसकी वजह से यह मुसलमानो का भी प्रिय है. कहा जाता है कि इस शिवलिंग को उखाड़ने के लिए महमूद गजनवी ने काफी कोशिशे की थी लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. जितना उन्होंने इस शिवलिंग को उखाड़ा वह उतना ही बढ़ता गया. महमूद ने ही इस शिवलिंग पर कलमा खुदवाया था ताकि कोई भी हिन्दू इस शिवलिंग की पूजा ना करे लेकिन ऐसा हुआ नहीं यहाँ मुसलमानों की तरह ही हिन्दू भी पूजा करते हैं.

इस मंदिर के बारे में लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि इस मंदिर के ऊपर कई बार छत बनाने की कोशिश भी की जा चुकी है लेकिन भगवान ने कभी ऐसा होने नहीं दिया. इस मंदिर का शिवलिंग आज भी खुले आसमान के नीचे ही है. मंदिर के तालाब का जल भी बहुत पवित्र माना जाता है और इस मंदिर के तालाब का जल सभी रोगों को दूर करता है.

कभी नहीं देखा होगा ऐसा वाटरपार्क

इस ब्लड ग्रुप वाले को काटते हैं सबसे ज्यादा मच्छर

यहाँ कुछ ही घंटो में कच्चे केले बन जाते हैं पीले और मीठे

 

You may be also interested

1