Trending Topics

इस गुफा में रखा है रावण का शव

rawan gufa in srilanka

दुनिया में कई चीज़ें हैं जो पुरानी है और आज भी मौजूद है. ऐसे में बात करें रावण की तो वह भले ही एक ब्राह्मण हो लेकिन उसे बुराई का प्रतीक माना जाता है और उसे बुरा ही कहा जाता है. हम सभी जानते हैं भगवान राम ने सीता माता को रावण के चंगुल से छुड़ाने के लिए उसका वध कर दिया था और अब तक सभी को भगवान राम और रावण के युद्ध तक की कहानी ही पता है और इसके बाद क्या हुआ था इस बारे में शायद ही बहुत कम लोग जानते है. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर उसके बाद क्या हुआ.

यहां मौजूद है रावण का शव

एक रिसर्च में यह पाया गया था कि ''रैगला के जंगलों में बड़ी से पहाड़ी में एक गुफा बनी हुई है और इस गुफा को रावण की गुफा के नाम से जाना जाता है.'' आप सभी को बता दें कि यह वह गुफा है जहां पर बैठकर रावण ने तपस्या कर सभी शक्तियां प्राप्त की थी और इस गुफा के बारे में ऐसा भी कहते है कि यहाँ पर आज भी रावण का शव मौजूद है.

क्या है इसका राज

जी दरअसल भगवान राम द्वारा रावण का शव विभीषण को सौंपा गया था और विभीषण ने रावण का अंतिम संस्कार भी किया था की नहीं ये शायद कोई भी नहीं जानता है. इसी के साथ ऐसा भी दावा किया जा रहा है कि इस गुफा के अंदर एक 17 फुट लम्बा ताबूत रखा हुआ है और उस ताबूत के अंदर ही रावण का शव है. आप सभी को बता दें कि इस ताबूत के चारों ओर एक खास तरह का लेप भी लगा है और इसके कारण ही वो आज तक सुरक्षित है. कहते हैं पहले के समय में मिस्र में ममी बनाने की परंपरा थी और यहाँ के पिरामिडो में आज भी हजारों साल से कई राजाओं के शव रखे हैं.

यहाँ टूटकर गिरा था गणेश जी का दांत, जानिए रहस्य

हवा में लटका है यह मंदिर, जानिए रहस्य

खुद शैतान ने लिखवाई थी दुनिया की सबसे खतरनाक शैतानी किताब

 

Recent Stories

1