Trending Topics

सामने आई कोरोनावायरस की तस्वीर, अब जल्द मिलेगा इलाज

 Researchers capture the first pictures showing the real appearance of new coronavirus in China

इस समय कोरोनावायरस का खौफ सभी जगह है और हाल ही में इसकी तस्वीर सामने आ गई है. जी हाँ, केवल चीन में अब तक 3000 से भी ज्यादा लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है, जबकि करीब एक लाख लोग संक्रमित हैं. वहीं यह वायरस भारत में भी पहुंच चुका है और कई लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. जी हाँ, ऐसे में इस समय दुनियाभर के वैज्ञानिक इसपर शोध कर रहे हैं और इसका इलाज ढूंढने के लिए लगे हुए हैं. 

अब इसी बीच चीन के वैज्ञानिकों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है जी दरअसल उन्हें इस खतरनाक वायरस का 'असली चेहरा' मिल गया है जो उन्होंने दिखाया है. मिली जानकारी के मुताबिक शेनझेन थर्ड हॉस्पिटल (अस्पताल) ने इसकी तस्वीरें भी जारी की हैं जो आप यहाँ देख सकते हैं.

शोधकर्ताओं ने अत्याधुनिक माइक्रोस्कोप तकनीक का इस्तेमाल करते हुए कोरोनावायरस की 'वास्तविक उपस्थिति' दिखाने वाली पहली तस्वीरों को कैमरे में कैद किया और एक वेबसाइट के अनुसार, तस्वीर लेने से पहले उन्होंने वायरस को निष्क्रिय कर दिया था. वैसे अब तक इसवायरस के नमूने को सुरक्षित रख लिया गया है और इसे अब तक का सबसे प्रामाणिक परिणाम कहा गया है. वैसे तो अब तक कोरोनावायरस का इलाज नहीं मिल पाया है, लेकिन वैज्ञानिक इसका इलाज ढूंढने में लगे हुए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि कोरोनावायरस की ये तस्वीरें वैज्ञानिकों को इसका इलाज ढूंढने में कारगर होंगी.

100 साल की इस दादी ने मनाया अपना 25वां जन्मदिन

एक दिन में 3 बार रंग बदलता है यह शिवलिंग

महिला को ले गए दफनाने लेकिन अचानक हो गई जिन्दा

 

You may be also interested

1