Trending Topics

इस देश के मेयर बने सात महीने के विलियम चार्ल्स

Seven month old baby becomes youngest mayor in America

दुनिया में कई ऐसी बातें हैं जो बहुत अजीब हो जाती है. ऐसे में हाल ही में जो खबर सामने आई है वह चौकाने वाली है. जी दरअसल अमेरिकी शहर व्हाइटहॉल में सात महीने के विलियम चार्ल्स 'चार्ली' मैकमिलन को इस शहर का मेयर बनाया गया है. जी हाँ, हमें मालुम है यह चौकाने वाली खबर है लेकिन यह सच है. यह बच्चा अमेरिका का सबसे कम उम्र का मेयर बन गया है और बीते हफ्ते व्हाइटहॉल कम्युनिटी सेंटर में विलियम ने मेयर पद की शपथ ली है जो वाकई में हैरान कर देने वाली रही है. वहीं उनके शपथ ग्रहण समारोह में करीब 150 लोग शामिल हुए थे लेकिन खबर के मुताबिक मेयर पद के लिए जो शपथ दिलाई जाती है, उसके शब्द चार्ली की जगह उनके माता-पिता ने दोहराए. 

आपको बता दें कि इस शपथ के शब्द थे, ''मैं विलियम चार्ली मैकमिलन वादा करता हूं कि व्हाइटहॉल के मेयर के पद पर ईमानदारी और अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ काम करूंगा. मैं लोगों से यही कहना चाहता हूं कि खेल के मैदान में वह प्यार से पेश आएं, बेहतर जिंदगी जिएं, साफ-सफाई का हमेशा ध्यान रखें, स्वयंसेवी अग्निशमन विभाग में कुकीज ले जाएं, सबसे बड़ी कैटफिश पकड़ें और व्हाइटहॉल के समुदाय की रक्षा करें.''

सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, हर साल व्हाइटहॉल वोलंटियर फायर डिपार्टमेंट के एनुअल बीबीक्यू फंडरेजर प्रोग्राम के दौरान मेयर के पद के लिए बोली लगाई जाती है लेकिन मेयर का काम केवल असली मेयर ही करता है. आपको बता दें कि चार्ली के नाम पर सबसे ज्यादा बोली लगाई गई इस वजह से उसे देश का सबसे कम उम्र का मेयर चुन लिया गया है.

मछली देती है 800 वोल्ट का झटका और जगमग हो जाता है क्रिसमस ट्री

ऑटो वाले ने लौटा दिया 10 लाख रुपए से भरा बैग और पाया सम्मान

मिला 3600 साल पुराना बिना हैंडल वाला डिस्पोजल

 

Recent Stories

1