Trending Topics

कैलिफोर्निया में बदल गया जिम का नजारा, अब ऐसा वर्कआउट कर रहे हैं लोग

California Gym Workout Pods Coronavirus Shower Rods Curtains

हाल ही में कोरोना वायरस के बाद कई शहरों में लॉकडाउन हटा दिया गया है. ऐसे में सभी चीजें ओपन हो गईं हैं. वहीं जो तस्वीर आप देख रहे हैं यह तस्वीर दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक जिम की है. जी दरअसल सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए जिम के मालिक ने सभी मेम्बर्स के लिए ‘वर्कआउट पोड्स’ बनाए हैं. आप सभी को बता दें कि इन्हें शावर कर्टन्स की मदद से तैयार किया गया है. इसका मतलब है कि, प्लास्टिक के पर्दों से एक बॉक्स सा बनाया गया है, जिसमें GYM का प्रत्येक सदस्य बिना कोरोना संक्रमण के खौफ के वर्कआउट कर सकता है. 

 

वैसे तो भारत में अब भी जिम बंद हैं और यहां जिम कब खुलेंगे इसको लेकर तो कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इन तस्वीरों से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिम बदलेंगे तो उनका फीस भी बदलेगी. सामने आने वाली रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘कैलिफोर्निया के Redondo Beach पर स्थित ‘इंस्पायर साउथ बे फिटनेस’ के मालिक Peet Sapsin ने राज्य की गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए सोमवार को जिम को खोला.

वहीं उन्होंने मेम्बर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक सदस्य के लिए ‘प्लास्टिक वर्कआउट पोड्स’ बनाए, जिनकी मदद से मेंम्बर्स ग्रुप क्लास में भी पार्ट ले पाते हैं. 

केवल इतना ही नहीं वर्कआउट के दौरान उन्हें मास्क भी नहीं पहनना पड़ता. जी हाँ, हाल ही में जिम के मालिक Peet ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, ‘हम अपना @inspiresouthbay जिम खोल रहे हैं. यह आसान नहीं है. लेकिन कोविड 19 से मेंम्बर्स को सुरक्षित रखने के लिए हमने सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. इन पोड्स को बनाने में तीन दिन का वक्त लगा.' आप सभी को हम यह भी बता दें, यह पोस्ट उन्होंने 31 मई को लिखी थी.

बिना आर्डर के ही इस युवक के घर नौ साल से आ रहा है पिज्जा

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जहर, खाते ही हो जाती है मौत

चल यही थी महिला के दिमाग की सर्जरी और वो बना रही थी पकौड़े

 

1