Trending Topics

आखिर क्यों लगाए जाते हैं लिफ्ट में कांच

Do you know why lifts carry mirrors

अक्सर ही हम सभी ऊँची बिल्डिंग में लिफ्ट से सफर करते हैं. ऊँची बिल्डिंग्स में अक्सर ही लिफ्ट बनाई जाती है जिससे लोग आसनी से आ-जा सके. अक्सर ही हम सभी ने देखा है कि लिफ्ट में कांच लगे होते हैं, लेकिन क्यों यह बात कोई नहीं जानता. कई लोगों के दिमाग में यह सवाल आता है और वह इसे गूगल पर सर्च करके देखते भी हैं. अब आज हम भी आपको बताते हैं कि आखिर क्यों लगाए जाते हैं लिफ्ट में कांच. दरअसल में लिफ्ट में कांच लगाने का कारन यह बताया जाता है कि लोग बोर ना हो. अक्सर ही हम सभी एक जगत खड़े-खड़े बोर हो जाते हैं ऐसा ही कुछ लिफ्ट में भी ना हो इस वजह से लिफ्ट में कांच लगाए जाते हैं.

लिफ्ट में कांच लगाने से लोग बोर नहीं होते हैं और वह लिफ्ट में एन्जॉय करते हुए जाते हैं और साथ ही उन्हें पसंद भी आता है. लिफ्ट लगवाने का महज यहीं कारण बताया जाता है. कहते हैं कि जब पहली बार लिफ्ट बनाई गई थीं तब लोग उसमे सफर करना पंसद नहीं करते थे और बोरियत महसूस करते थे, इस वजह से मेकर्स ने कुछ अच्छा करने की कोशिश की और कई समय तक इस बारे में सोचा.

अंत में उन्हें समझ आया कि अगर लिफ्ट में कांच लगा दिया जाएगा तो वह सुंदर भी दिखेगी और लोगों को सफर करने में मजा भी आएगा. इस वजह से लिफ्ट में कांच लगा दिए गए. वैसे मेकर्स का यह तरीका काम कर गया और आज लिफ्ट लोगों की पहली पसंद हैं.

इस वजह से यहाँ भगवान नहीं चमगादड़ों की होती है पूजा

इस मशीन से पता लगेगा आपको शरीर की बदबू का

अपने आकार को बड़ा छोटा कर लेती है यह झील

 

You may be also interested

Recent Stories

1