Trending Topics

यहाँ मिलता है इंसान के शरीर के अंगों का आचार

Inside the Essex shop selling pickled human body parts

आज तक आप सभी ने कई ऐसे आचार सुने और देखे और खाए होंगे जो बहुत टेस्टी होते हैं इनमे आम, नींबू, मिर्च, गाजर, मूली और आंवले शामिल हैं लेकिन कभी आपने इंसान के शरीर के बने आचार के बारे में सुना है...? शायद नहीं लेकिन आज हम आपको इसी आचार के बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल लंदन के एसेक्स में एक ऐसी दुकान है, जहां इंसानी अंगों का अचार बिकता है और इस दुकान के अंदर खौफनाक चीजें रखी हुई हैं जिसे देखकर लोगों के होश उड़ जाते हैं. यहाँ इंसानों के हाथ-पैर, खोपड़ी, बाल, नाखून, जानवरों की खोपड़ी, उनके अवशेष और कई डरावनी और अजीबोगरीब चीजें डिब्बों में बंद रखी हुई दिखाई देंगी और इसे देखने के बाद लोग हैरान रह जाते हैं.

आपको बता दें कि इस दुकान का नाम 'क्यूरोसिटीज फ्रॉम द फिफ्थ कॉर्नर' (Curiosities from the 5th Corner) है और इस दुकान के मालिक का नाम हैनरी स्क्रैग है. जी दरसल हैनरी ने अपने इस शॉप में सैकड़ों ऐसी चीजें रखी हैं, जिसे देखकर लोग डर जाते हैं और हैनरी की इस अजीबोगरीब दुकान में जो चीजें रखी हुई हैं उसमें एक शख्स का कटा हुआ हाथ, महिलाओं के गर्भ, ओवरी (अंडाशय) और यहां तक कि नवजात बच्चे का शव भी शामिल है, जिन्हें अचार रखने वाले शीशे के जार में बंद करके रखा गया है.

इस दूकान के मालिक हैनरी कहते हैं कि, ''मैं समझता हूं कि कुछ लोग इन्हें खरीदना पसंद नहीं करते हैं या इन्हें बेचने को लेकर मुझे गलत मानते हैं क्योंकि एक समाज के रूप में हम आमतौर पर अन्य संस्कृतियों की परंपराओं के बारे में नहीं जानते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि बहुत सी चीजों को लोग कभी नहीं देख पाते हैं. ऐसे में लोग इस शॉप में आकर अपने शरीर से जुड़ी बहुत सी चीजों को देख सकते हैं और पसंद आने पर उन्हें खरीद भी सकते हैं.'' हैनरी कहते हैं कि, ''वो अपने शॉप में इंसानी अंगों से लेकर जानवरों के अंग और ऐसी ही सैकड़ों अजीबोगरीब चीजें रखते हैं, जिनकी कीमत 10 यूरो से लेकर 2650 यूरो यानी 900 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक है.'' 

16वीं शताब्दी में भी थे कंडोम, जानिए इतिहास

बरेली में बन रहा है 'झुमका चौराहा', लगेगा 30 फीट का झुमका

खुद को 70% पुरुष और 30% महिला मानता है यह युवक

 

Recent Stories

1